Uttarakhand Breaking- दवा खरीद घोटाले और फर्जी गूल निर्माण में सीएम ने दिए कार्रवाई के निर्देश, दोषी कार्मिकों से होगी वसूली

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Uttarakhand- Instructions for action in drug procurement scam and fake gool making


देहरादून, 18 जनवरी 2021
Uttarakhand
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्वास्थ्य उपकेंद्रों में औषधि खरीद घोटाले और भीमताल में करीब 15-16 साल पहले हुए फर्जी गूल निर्माण मामले में कार्मिक और सतर्कता विभाग को कार्रवाई और दोषी कार्मिकों से वसूली के निर्देश दिए है।

स्वास्थ्य उपकेंद्रों में औषधि खरीद के लिए केंद्र सरकार द्वारा दी गई धनराशि के सापेक्ष क्रय की की गई दवाईयों की किट-ए, किट-बी और आशा किट का संपूर्ण उपयोग नहीं हो पाया। इसकी वजह से दवाईयां रुड़की ड्रग वेयर हाउस में कालातीत हो गई। मुख्यमंत्री ने कार्मिक और सतर्कता विभाग के प्रस्ताव पर इस मामले की विभागीय जांच किए जाने और दोषी कर्मचारियों से नियमानुसार धनराशि की वसूली किए जाने की संस्तुति दी है।

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी (Uttarakhand Parivartan Party) ही सशक्त राजनीतिक विकल्प: तिवारी, कांग्रेस व बीजेपी पर साधा निशाना

ये है मामला-

लघु सिंचाई विभाग में वर्ष 2002-03 से 2006-07 के बीच राज्य में गूलों के निर्माण के लिए शासन से आवंटित बजट में फर्जीवाड़ा किया गया। बिना गूल बनाए धनराशि हड़पने और धरातल पर कोई कार्य नहीं होने से संबंधी मामले की जांच जस्टिस बीसी कांडपाल एकल जांच आयोग द्वारा की गई थी।

अल्मोड़ा- पातलीबगड़ के राम मंदिर (Ram mandir) में हुआ सुंदरकांड, निकाली बाइक रैली

इस मामले में आयोग द्वारा संबंधित अधीक्षण अभियंता, लघु सिंचाई की निरीक्षण रिपोर्ट व सतर्कता अधिष्ठान से उपलब्ध कराई गई जांच आख्या व संस्तुतियां के क्रम में नैनीताल के भीमताल ब्लाक में उस समय कार्यरत कमलेश भट्ट तत्कालीन अवर अभियंता, सुरेश चंद्रा तत्कालीन सहायक अभियंता तथा परमजीत सिंह बग्गा तत्कालीन अधिशासी अभियंता के खिलाफ कार्मिक व सतर्कता विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने विभागीय कार्रवाई किए जाने की मंजूरी दे दी है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/