Almora- उत्तराखंड बोर्ड की लापरवाही, पुनर्मूल्यांकन में अंक बढ़े तो मेरिट में आ गया चौथा स्थान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Almora- Uttarakhand Board ki laparwahi

अल्मोड़ा, 18 जनवरी 2021
अल्मोड़ा
(Almora) उत्तराखंड बोर्ड (Uttarakhand Board) की एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। बोर्ड परीक्षा की उत्तरपुस्तिका के मूल्यांकन में हुई गलती से छात्र को कम अंक प्राप्त हुए। छात्र व उसके अभिभावकों की सजगता से इस मामले का खुलासा हुआ। हालांकि, पुनर्मूल्यांकन के बाद छात्र के 4 अंक बढ़े है और उसे राज्य स्तर पर चौथा स्थान प्राप्त हुआ है।

Almora Breaking- राजेश कुमार बने रानीखेत के नए कोतवाल, बृजवाल को एसओजी की जिम्मेदारी

मामला नगर स्थित विवेकानंद इंटर काॅलेज का है। सत्र 2019-20 की इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में स्कूल के होनहार छात्र चिन्मय प्रवाह पंत ने 470 अंक यानि 94 फीसदी अंकों के साथ प्रदेशस्तर पर आठवां स्थान प्राप्त किया। इस परीक्षा में चिन्मय को गणित विषय में 93 अंक प्राप्त हुए थे।

चिन्मय प्रवाह पंत, छात्र

चिन्मय व उनकी मां अनुपमा पंत गणित विषय के अंकों से संतुष्ट नहीं थे। उनके द्वारा बोर्ड से पुनर्मूल्यांकन सन्निरीक्षा की मांग की गई। बोर्ड द्वारा छात्र व अभिभावकों के अनुरोध पर सन्निरीक्षा की गई तो गणित विषय में छात्र के 4 अंक बढे। सचिव उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर, नैनीताल के पत्र के मुताबिक गणित विषय में छात्र के अंक 93 से बढ़कर 97 हो गए है।

रीठागाड़ क्षेत्र में आयोजित हुआ कृषि मेला (Agricultural fair)

बताते चले कि तत्कालीन परीक्षाफल के मुताबिक छात्र को राज्य स्तर की वरीयता सूची में आठवां स्थान प्राप्त हुआ था, जबकि 4 अंक और बढ़ने के बाद अब चिन्मय को वरीयता सूची में चौथा स्थान प्राप्त हुआ है। जिस पर चिन्मय, उसके अभिभावकों, स्कूल के प्रधानाचार्य मोहन सिंह रावल व शिक्षकों ने प्रसन्नता जताई है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/