उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी चम्पावत

Champawat- राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत) गुरमीत सिंह पहुंचे जनपद भ्रमण पर

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

चम्पावत, 21 दिसम्बर 2021- उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत) गुरमीत सिंह मंगलवार को जनपद चम्पावत के बनबसा पहुंचे। इस दौरान राज्यपाल ने एनएचपीसी के विश्राम गृह में अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले के बारे में विभिन्न जानकारियां ली।

राज्यपाल ने एनएचपीसी गेस्ट हाउस में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, वनाधिकारी, एसडीएम टनकपुर,मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी के साथ बैठक कर जनपद में संचालित विभिन्न कार्यों, गतिविधियों, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं, स्वरोजगार के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों, गतिविधियों के साथ ही कानून एवं शांति व्यवस्था के बारे में जानकारी ली गई। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों से उनकी उपलब्धि एवं चुनौतियों कि भी जानकारी प्राप्त कर कहा कि सभी अपनी अपनी ऊर्जा एवं पोटेंशियल का प्रयोग करे तथा जनपद की जनता के जीवन स्तर को सुधारें।

बैठक के दौरान राज्यपाल ने कहा कि चम्पावत जिला एक सीमांत जनपद होने के साथ ही यहाँ की भौगोलिक परिस्थितियों अपने आप में अलग हैं, यहां पर सड़क कनेक्टिविटी के साथ ही संचार माध्यमों को बेहतर करना आवश्यकीय है,इस क्षेत्र में कार्य किया जाय। उन्होंने कहा कि जनपद में वन्य उत्पादों एवं जड़ी बूटियों की संभावनाएं प्रयाप्त हैं जिसका सही ढंग से प्रयोग कर इससे जनता के रोजगार को भी जोड़ कर इससे लोगों के जीवन को सुविधाजनक बनाएं।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी विनीत तोमर ने राज्यपाल को जनपद चम्पावत जिले की भौगोलिक परिस्थितियों, संचालित कार्य, किये जा रहे अभिनव प्रयासों के साथ ही होने वाली विभिन्न समस्याओं, प्राकृतिक आपदा की घटनाओं व उनसे निपटने हेतु की जाने वाली विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से अवगत कराया।

चिकित्सा के बारे में चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनय संबंधित अधिकारियों के साथ समनवय स्थापित कर चिकित्सा संबंधी चुनौतियों से निपटने के प्रयास करें। उन्होंने कोरोंना के संभावित खतरों को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने लोगों को वैक्सिनेशन के प्रति उत्साह के साथ भागीदार बनाए जाने की कोशिशों की भी चर्चा की। कहा कि सभी लोगों को शत प्रतिशत वैक्सिनेशन के लिए प्रोत्साहित करें।

उन्होंने कहा कि चम्पावत के प्रति उनका खास लगाव है, वह पूर्व में इस क्षेत्र में कार्य कर चुके हैं। उन्होंने कहा यहां को सुंदरता एवं यहां के लोगों के प्रेम भाव ने उन्हें हमेशा इस ओर आकर्षित किया है। इसके बाद उन्होंने भूतपूर्व सैनिकों के साथ वार्ता की। उन्हें अपने स्तर से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। कहा कि उनकी जो भी समस्याएं हैं, उनसे उन्हें अवगत कराएं जिससे उनका निराकरण हो सके।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी तथा अपनी समस्याओं से अवगत कराया। बैठक में जिलाधिकारी विनीत तोमर, एसपी देवेन्द्र पींचा, प्रभावित वनाधिकारी तराई ईस्ट संदीप कुमार, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम हिमांशु कफल्टिया, कमांडेंट 57 वीं एसएसबी सितारगंज, जीएम एनएचपीसी राजीव सचदेवा, डॉ केके अग्रवाल, डीडीओ संतोष कुमार पंत तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

शिक्षा आंदोलन के मजबूत ‌स्तम्भ आम्ब्रीश राय (Ambarish Rai) का निधन

Newsdesk Uttranews

दर्दनाक— पुत्र के साथ स्कूटी में जा रही महिला आई डंपर की चपेट में,मौत

Newsdesk Uttranews

माइग्रेन की समस्या से हैं परेशान ,तो न करें इन चीजों का सेवन