उत्तराखण्ड सरकार का यू टर्न — पहले कहा 7 से 6 , अब फिर पुराने समय से खुलेगी दुकानें

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Lock down

new-modern

देहरादून. उत्तराखण्ड की सरकार अपने ही फैसलों को बदलती नजर आ रही है। इससे पहले भ्ज्ञी कोविड महामारी के चलते सरकार अपने फैसलों को वापस ले चुकी है। इससे पहले सरकार ने पिछले माह 31 मार्च को एक दिन के लिये यातायात खोलने की घोषणा की थी तांकि बाहरी स्थानों पर फंसे लोग अपने घर पहुंच सके। लेकिन सरकार ने इस फैसले को वापस ले​ लिया था।

अब बात करते है इस ताजा फैसले की। शनिवार को सरकार ने ग्रीन जोन में शामिल 9 पहाड़ी जनपदों के नागरिकों को राहत देने का फैसला लेते हुए दुकानों को सुबह 7 बजे से 6 बजे तक खोलने का निर्णय लिया था। लेकिन अब इस निर्णय को वापस ले लिया गया है। अब दुकानें पहले की तरह ​सुबह 7 से दिन के 1 बजे तक खुलेंगी। माना जा रहा है कि रविवार को देहरादून में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आने के बाद इस फैसले को वापस लिया गया।

सरकार के आज के फैसले के बाद शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में भारत सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही दुकाने खुलेंगी। पूरे राज्य में दुकानों के खुलने का समय पहले की तरह सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक निर्धारित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि कि लॉकडाउन के नियम को सख्ती से लागू कराया जायेगा। उन्होने कहा कि सामाजिक दूरी और मास्क पहनना अनिवार्य है और इस नियम को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।