shishu-mandir

उत्तराखण्ड ब्रेकिंग : देहरादून बना कोरोना का हॉट स्पॉट 28 हुई कोरोना पॉजीटिव की संख्या,उत्तराखंड में संख्या पहुंची 51

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून। एक ओर राज्य सरकार सोमवार से पूरे राज्य में दुकानों का समय बढ़ाने के लिये तैयार थी। लेकिन रविवार का दिन सरकार की पेशानी पर बल छोड़ गया। राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में तीन लोगों के टेस्ट कोराना पाजीटिव आने से संख्या जहां 51 पर कर गई वही देहरादून में ही यह संख्या 28 पहुंच गई है।

रविवार को दोपहर में जिले में दो मामले सामने आये। एम्स ऋषिकेश के एक नर्सिंग स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव मिली। वही दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती प्रसूता की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। इसके अलावा एक अन्य की रिपोर्ट भी कोराना पॉजीटिव आई है।

कोरोना पॉजीटिव पाया गया एम्स का 28 वर्षीय कर्मचारी एम्स ऋषिकेश के यूरोलॉजी आइपीडी में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर कार्य कर रहा है। 24 अप्रैल को उस पर कोरोना के लक्षण दिखे थे पर उसने उस दिन एम्स की स्क्रीनिंग ओपीडी में रिपोर्ट नहीं किया। 25 अप्रैल को ज्यादा दिक्कत होने पर उसका सैंपल लिया गया था। और आज उसका कोरोना सैंपल पॉजीटिव आया है। एम्स के कर्मचारी के कोरोना पॉजीटिव पाये जाने के बाद एम्स ऋषिकेश में यूरोलॉजी ब्लॉक को सील कर दिया गया।


अपर स्वास्थ्य सचिव युगल किशोर पंत ने बताया कि 26 अप्रैल रविवार को 254 सैंपल की रिपोर्ट में से 252 नेगेटिव और दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। रात को मिली एक रिपोर्ट में एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट में भी कोरोना की पुष्टि हुई। राज्य में अब तक 28 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।