देहरादून में कम नही हो रहे कोरोना के मरीज, अब ऋषिकेश में यह कॉलोनी हुई सील

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

देहरादून। देहरादून जिले में कोरोना के मराजों की संख्या अब 28 पहुंच गई है। वही कोरोना वायरस के मामले पूरे राज्य में 51 पार कर गये है। पूरे राज्य के पर्वतीय जिलों में स्थिति नियंत्रण में है। वही मैदानी क्षेत्रों में देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल जिले का हल्द्वानी रेड जोन में है।

बीते रविवार को ही देहरादून में 3 नये मामले सामने आये है। और एक साथ नये मामले आने से शासन ने मंगलवार से दुकानों के समय में दी गई ढील के फैसले को भी वापस ले लिया है।
राज्य के तीन जिलों में 11 हॉट स्पॉट जोन चिह्नित हुए हैं।

देहरादून में भगत सिंह कॉलोनी, कारगी ग्रांड (पटेल नगर), झाबर वाला (डोईवाला), केशवपुरी बस्ती (डोईवाला) मुस्लिम कॉलोनी (कच्ची कॉलोनी, सदर तहसील), आजाद नगर कॉलोनी (आईएसबीटी, देहरादून) 20 बीघा कॉलोनी (नगर निगम, ऋषिकेश) सहित 7 हॉट स्पाट चिन्हित किये गये है। हरिद्वार में गांधी खाता (तहसील हरिद्वार), ज्वालापुर (तहसील हरिद्वार), पनियाला (तहसील रुड़की) सहित 3 और नैनीताल में बनभूलपुरा (हल्द्वानी) को रेड जोन में चिह्नित किया गया हैं।

https://uttranews.com/aiims-nurses-corona-sample-positive-40-people-of-medical-staff-did-self-quarantine/

देहरादून जिले से रविवार को तीन मामले सामने आने से हड़कंप है। एम्स ऋषिकेश में कार्यरत एक कर्मचारी के कारोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद से प्रशासन सख्ती से कदम उठा रहा है। कोरोना संक्रमित एम्स के कर्मचारी के निवास स्थान 20 बीघा कॉलोनी गली नंबर 3 को सील कर दिया गया है। तीन मई तक इस कॉलोनी से कोई भी बाहर नही निकल सकेगा। और इस क्षेत्र में मौजूद बैंक, व्यापारिक प्रतिष्ठान, दुकानें बंद रहेगी। आदेश के उल्लंघन पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी प्रशासन ने जारी की है।

डीएम डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि रविवार तो यह आदेश एम्स के नर्सिंग अफसर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने पर किया जा रहा है।जिलाधिकारी ने कहा कि जरूरी वस्तुओं की सप्लाई प्रशासन द्वारा की जायेगी। परिवार के केवल एक सदस्य हो ही खरीददारी के लिये बाहर आने की अनुमति होगी। इस इलाके में मोबाइल वैन के माध्यम से दूध की सप्लाई की जायेगी।