उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

uttarakhand election 2022-पिथौरागढ़ सीट पर कांग्रेस नेता मयूख महर ने स्वतंत्र प्रत्याशी के तौर पर कराया नामांकन

uttarakhand election 2022 on pithoragarh seat

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

युवा नेता नितिन मारकूना ने भी पर्चा भरा


पहले दिन जिले में सिर्फ पिथौरागढ़ विधानसभा में दो उम्मीदवारों ने जमा किए तीन नामांकन पत्र

पिथौरागढ़। 44- विधानसभा क्षेत्र पिथौरागढ़ से नामांकन के पहले दिन शुक्रवार को 2 प्रत्याशियों ने तीन नामांकन पत्र जमा किए। नामांकन कराने वालों में जिला कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व विधायक मयूर महर भी शामिल हैं। उन्होंने अपना नामांकन फिलहाल स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर दाखिल किया है। इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और युवा नेता नितिन मारकूना ने भी अपना नामांकन कराया है।


नामांकन के पहले दिन शुक्रवार को अपराह्न करीब 3 बजे कांग्रेस नेता मयूख महर कुछ पार्टी नेताओं और समर्थकों के साथ तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर अपना पर्चा दाखिल किया, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने अभी पिथौरागढ़ विधानसभा सीट के साथ ही अन्य जगहों पर अपने अधिकृत उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।


मयूख महर ने रिटर्निंग ऑफिसर नंदन कुमार को बताया कि अभी कांग्रेस पार्टी ने उन्हें अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार घोषित होने के बाद वह पार्टी का अधिकृत चुनाव निशान उनके समक्ष प्रस्तुत करेंगे। रिटर्निंग अफसर ने उनका नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद उन्हें पार्टी का अधिकृत सिंबल 28 जनवरी तक प्रस्तुत करने को कहा है। साथ ही तब तक नामांकन पत्र की कमियों को भी दूर करने के दिशा निर्देश दिए हैं।


नामांकन दाखिल करने के बाद मयूख महर ने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में भरपूर माहौल है और पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि युवा और महिलाएं कांग्रेस की जीत को लेकर काफी उत्साहित हैं और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना निश्चित है। इस दौरान जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन चंद्र भट्ट, वरिष्ठ नेता रमेश चंद्र कापड़ी, कैलाश चन्द्र जोशी, पूर्व दर्जा मंत्री महेंद्र सिंह लुंठी, दिनेश तिवारी, राजेन्द्र भट्ट, युकां जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर, पैरी आदि पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।


वहीं युवा नेता और पूर्व में एबीवीपी से जुड़े रहे नितिन मारकूना ने भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दो सेट में जमा किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि युवा उनके साथ हैं और क्षेत्र के लोगों को इस बार युवाओं को मौका देना चाहिए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी फिंचा राम चौहान ने बताया कि पहले दिन जिले में सिर्फ पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर ही नामांकन हुए हैं। यहां 2 प्रत्याशियों ने नामांकन के तीन सेट जमा किए हैं, जिनमें नितिन मारकूना ने नामांकन के दो सेट जमा किए हैं।

Related posts

बड़ी खबर:अल्मोड़ा में बीजेपी की जिला कार्यकारिणी घोषित,इन्हें मिली जिम्म्दारी

उत्तरा न्यूज डेस्क

Uttarakhand- मुख्यमंत्री ने किया भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखण्ड एप- 1064 का शुभारम्भ

editor1

पलना के स्कूल में बांटे स्वेटर और टोपी

Newsdesk Uttranews