shishu-mandir

उत्तराखंड बोर्ड(uttarakhand board) का रिजल्ट जारी, यहां से देखें परीक्षा परिणाम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

uttarakhand education board release result 2020

रामनगर से सलीम मलिक

Screenshot-5

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद, रामनगर ने 10वीं और 12वीं बोर्ड (uttarakhand board) परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट click here to see result रिजल्ट देखा जा सकता है।

new-modern
gyan-vigyan

Click here to see 12 result

Click here to see 10 result

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि बोर्ड की वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in पिछले एक माह से खराब है। ऐसे में अब uaresults.nic.in पर रिजल्ट अपलोड किया जाएगा।


बोर्ड परीक्षाफल जारी करने के दौरान शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और बोर्ड सभापति आरके कुंवर भी मौजूद रहे. 10वीं में टिहरी के छात्र गौरव सकलानी ने 98.20 फीसदी अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में टॉप किया है। जबकि जसपुर की ब्यूटी वत्सल ने 12वीं में पूरे प्रदेश में टॉप किया है। 

uttarakhand education board release result 2020

इस वर्ष उत्तराखंड बोर्ड (uttarakhand board) की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 2 मार्च से 25 मार्च के बीच होना तय था, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन के चलते बची परीक्षाए दूसरे चरण में 22 से 25 जून तक पूरी कराई गई।

बताते चले कि इस बार हाईस्कूल में 147588 और इंटरमीडिएट में 119216 परीक्षार्थी शामिल हुए. बोर्ड परीक्षा के लिए प्रदेश में 1324 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

कंटेनमेंट जोन के चलते कई छात्र शेष परीक्षाएं नहीं दे पाए थे। इनमें हाईस्कूल में 716, इंटर में 337 विद्यार्थी शामिल हैं। इन छात्रों को तीन विषयों के अंकों के आधार पर औसत अंक देकर पास किया जाएगा, यदि फिर भी कोई छात्र औसत अंक से संतुष्ट नहीं होगा तो वह रिजल्ट आने के एक माह तक आवेदन कर सकता है।

कृपया हमारे यूटयूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/