उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

Uttarakhand- सीएम धामी पहुंचे गोपेश्वर, जनता मिलन कार्यक्रम में प्रतिभाग के साथ की अनेक घोषणाएं

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

गोपेश्वर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को गोपेश्वर पहुंचे जहां उन्होंने पीजी कॉलेज गोपेश्वर में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने अधिकारियों को लोगों की समस्याओं का सरलता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में फरियादियों ने विभिन्न समस्याओं से जुड़े ज्ञापन मुख्यमंत्री धामी को सौंपे। जिनका मुख्यमंत्री ने त्वरित निस्तारण का आश्वासन दिया।

nitin communication

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड को बने 21 साल हो गए हैं जब हम राज्य स्थापना के 25 वें वर्ष में होंगे तो उत्तराखंड देश का आदर्श राज्य होगा। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कई घोषणाएं भी की। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र कर्णप्रयाग में रामबारी से ग्राम सेम और चमोली बाजार से बगोली गांव तक मोटर मार्ग निर्माण एवं कर्णप्रयाग-नैनीसैण मोटर मार्ग से क्पीरी-किमोली मोटर मार्ग के डामरीकरण की घोषणा की।

उन्होंने कारगिल शहीद कृपाल सिंह की स्मृति में ग्राम पज्याणा में और विकासखंड गैरसैण के न्याय पंचायत मुख्यालय रोहिडा में खेल मैदान निर्माण की घोषणा की। उन्होंने विकासखण्ड गैरसैण के जीआईसी हरगड में भवन निर्माण और जीआईसी लाटूगैर में अधूरे भवन निर्माण कार्य को पूरा करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जीआईसी सिलपाटा में मुख्य भवन के निर्माण के साथ आपदा प्रभावित बहुगुणा नगर में आरसीसी सुरक्षा दीवार, रास्ते व नाली का निर्माण किया जायेगा। विधानसभा क्षेत्र थराली में नारायणबगड़ के खेलोली, नलगाव चोपता गदेरे एवं केयर गांव में शिव मंदिर के नीचे बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य किए जाएंगे।

ayushman diagnostics

राजकीय पॉलिटेक्निक कुलसारी एवं पंती गांव के लिए बाढ़ सुरक्षा योजना बनायी जायेगी। ग्वालदम-बैजानाथ मोटर मार्ग के ताल से बीनातोली (मां बधाणगढी मन्दिर) तक 1 किमी मोटर मार्ग और बाजबगड़-तैलाण मोटर मार्ग का 03 कि०मी० का डामरीकरण किया जायेगा। राज्य योजना के अन्तर्गत विकासखण्ड घाट में महावीर चक्र विजेता स्व. अनुसूया प्रसाद के पैतृक गांव नौना को जोड़ने वाले मोटर मार्ग का डामरीकरण और नन्दप्रयाग घाट-सुतोल कनोल मोटर मार्ग के किमी 41 से 48.69 तक सुधारीकरण एवं डामरीकरण का कार्य किया जायेगा।

विधानसभा क्षेत्र थराली के जीआईसी मैठाणा में दो अतिरिक्त कक्ष और रेस चोपता में मुख्य भवन का निर्माण किया जाएगा। जीआईसी असेड सिमली का नाम कारगिल शहीद सतीश चंद्र सती के नाम किया जाएगा। रुद्रप्रयाग-पोखरी-गोपेश्वर मोटर मार्ग के घट गदेरा तोक से सलना गांव-शिवालय तक और पोखरी गोपेश्वर मोटर मार्ग से भिकोना तक मोटर मार्ग लम्बाई 2 किमी का निर्माण किया जायेगा। नगर पंचायत पोखरी में पार्किंग का निर्माण किया जायेगा। दैवीय आपदा के अन्तर्गत जनपद चमोली के मुख्यालय गोपेश्वर में लॉ कालेज एवं अन्य आवासीय भवनों की भू-धसांव से सुरक्षा कार्य किया जायेगा।

पोखरी राजकीय पॉलीटेक्निक भवन निर्माण हेतु अतिरिक्त धनराशि दी जायेगी। विकासखण्ड जोशीमठ के ढाक से किलचौरी से धरकोट होते हुये रिखमाणा तक और ग्राम पंचायत कोज पोथनी के अन्तर्गत राजस्व ग्राम काणा के लिये मोटर मार्ग (लम्बाई 03 किमी) का निर्माण किया जायेगा। विकासखण्ड दशोली के ग्राम मासौं में लिफ्ट सिंचाई योजना का निर्माण किया जायेगा एवं तहसील मुख्यालय पोखरी में मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। श्रीनगर-जोशीमठ में 66 केवी लाइन की ब्रेकडाउन की समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

Related posts

राज्यपाल (Uttarakhand governor) पहुंचीं बेतालघाट, वृद्धाश्रम, अनाथालय, एंबुलेंस सेवा, डॉ अंबेडकर की मूर्ति का किया अनावरण

Newsdesk Uttranews

पंचायत चुनाव— देखें बागेश्वर और चंपावत के अनंतिम आरक्षण की सूची,ग्राम प्रधानों और ब्लॉक प्रमुखों के आरक्षण की सूची

Newsdesk Uttranews

पहेली बनी रोहित शेखर की मौत,पुलिस ने परिजनों से की पूछताछ, नौकरों और पत्नी को भी गुजरना होगा पूछताछ से

Newsdesk Uttranews