shishu-mandir

Uttarakhand में रोज हो रही है checking, यहां पकड़ी गई करोड़ों की foreign currency

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

चुनाव आयोग कार्रवाई से राजनीतिक दलों में हड़कंप मच गया है। लगातार एक के बाद एक कई जगह से करोड़ों नकदी पकड़ी जा रही है। आपको बता दें कि केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशी currency भी पकड़ी जा रही है। Rudrapur में checking के दौरान police ने कार सवार लालपुर निवासी व्यक्ति के पास से 8.39 लाख की नगदी बरामद हुई है।

new-modern
gyan-vigyan

बता दे कि इनमें 222800 रुपया Indian currency, 25678 UAS की करेंसी व 100700 की ऑस्ट्रेलियन करंसी बरामद हुई है और उसके बाद पूरे दस्तावेज उपलब्ध ना करने पर police ने नकदी जब्त करते हुए lockdown उलंगन पर चालान काट दिया।


सीओ सिटी अभय कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के order पर बुधवार देर रात कोतवाल विक्रम राठौर SSI सतीश कापड़ी ASI प्रदीप कुमार constable मनोज कुमार आचार संहिता व lockdown का पालन कराने के लिए संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की checking कर रहे थे।


चेकिंग के दौरान काशीपुर रोड से आती क्रेटा कार यूके 18 ऐफ 5311 को police team ने रोक कर चेक किया और इसी दौरान कार सवार सचिन गुंबर निवासी लालपुर, थाना किच्छा के पास police को 222,800 रुपए भारतीय करेंसी व 489,500 का कनेडियन करेंसी, 25678 यूएस की करेंसी व 100700 ऑस्ट्रेलियन करंसी बरामद हुई। जिसके दस्तावेज कार चालक सचिन गुंबर से मांगे गए पर वह दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाए और ना ही कोई संतोषजनक जवाब दे पाए।