shishu-mandir

uttarakhand cabinet meeting : अब श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में भी होगी कोरोना (corona) की जांच, जानिएं कैबिनेट के अन्य फैसले

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

uttarakhand cabinet meeting ,देहरादून, 29 april 2020

Screenshot-5

देहरादून में संपन्न उत्तराखण्ड कैबिनेट की बैठक (uttarakhand cabinet meeting) में श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना (corona) की जांच करने का निर्णय लिया गया। अभी तक राज्य में दून मे​डिकल कॉलेज, एम्स ऋषिकेश और सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में कोरोना (corona) की जांच की जा रही थी। इसके अलावा अल्मोड़ा और हरिद्वार में को​रोना (corona) की जांच के लिये प्रस्ताव भेजने का निर्णय भी लिया गया। श्रीनगर में 30 अप्रैल से कोरोना (corona) की जांच शुरू होगी।

new-modern
gyan-vigyan

कैबिनेट बैठक (uttarakhand cabinet meeting) में रुद्रपुर, हरिद्वार और पिथोरागढ़ मेडिकल कालेजो में से प्रत्येक कॉलेज में 5 पदो की स्वीकृति भी कैबिनेट बैठक में दी गई।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक (uttarakhand cabinet meeting) में कोरोना (corona) वारियर्स में रोग प्रतिरोधिक क्षमता में वृद्वि के लिये 2.48 करोड़ रूपये की मंजूरी दी गई। बैठक में हौम्योपैथी में आर्सेनिक अल्बम 30 और आयुर्वेद के गिलोय, तुलसी, अश्वगंधा आदि की खरीद में यह धनराशि खर्च की जायेगी।

राज्य में टेली मेडिसिन सेवा शुरू करने को भी कैबिनेट ने मंजूरी दी। इसके साथ ही दून दून हास्पिटल में ई हॉस्पिटल खोले जाने को भी कैबिनेट (uttarakhand cabinet meeting) ने अपनी मंजूरी दी। टेली मेडिसिन सेवा का आज मुख्यमंत्री ने उदघाटन भी किया।

रजिस्ट्री, सरकारी पेमेंट आ​दि के भुगतान अब ई पेमेंट , मोबाइल इत्यादि से हो सकेगें। कैबिनेट ने भी आज इसकी मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही कैबिनेट बैठक में त्यूणी— पलासू  और आराकोट—त्यूणी—पलासू परियोजना को उत्तराखण्ड जल विद्युत परियोजना निगम लिमिटेड के माध्यम से निर्माण किये जाने को भी मंजूरी प्रदान की।

कैबिनेट (uttarakhand cabinet meeting) ने अधीनस्थ सेवा आयोग में ऑन लाइन परीक्षा में फर्म चयन का अधिकार मुख्यमंत्री को देने के लिये भी अपनी सहमति प्रदान की है।