shishu-mandir

राहत की खबर: लॉक डाउन (Lock Down) के चलते अन्य राज्यों में फंसे लोग पहुंच सकेंगे अपने घर, केंद्र ने जारी किए आदेश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

दिल्ली, 29 अप्रैल 2020
लॉक डाउन (Lock Down) के बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है. सरकार ने राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए अंतरराज्यीय यात्रा की सुविधा के लिए आदेश जारी किया है.

saraswati-bal-vidya-niketan

गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Corona virus) की रोकथाम के लिए ​केंद्र सरकार ने आगामी 3 मई तक देशव्यापी लॉक डाउन (Lock Down) घोषित किया है. जिसके चलते पिछले एक माह से अधिक समय से लाखों मजूदर, पर्यटक, छात्र व अन्य लोग अपने घरों से दूर दूसरे राज्यों में फंसे है. अलग—अलग राज्यों से लोग लगातार केंद्र व राज्य सरकारों से उन्हें घर पहुंचाने की मांग कर रहे थे.

बुधवार यानि आज केंद्र सरकार (central government) की ओर से विभिन्न राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में फंसे हुए लोगों को​ निकालने के आदेश जारी किए है. केंद्र सरकार ने सभी व्यक्तियों को चिकित्सकीय रूप से जांचने और घर पहुंचाने से पहले उन्हें क्वारंटीन (Quarantine) किए जाने के आदेश किए है.

सरकार की तरफ से यह गाइडलाइंस ऐसे वक्त पर आई है जब दूसरी बार लॉकडाउन (Lock Down) की अवधि 3 मई को खत्म होने जा रही है लेकिन देश के कई हिस्सों में अभी भी कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले सामने आ रहे हैं.

यहां देखे आदेश—