shishu-mandir

uttarakhand breaking-पैरापिट तोड़कर हवा में झूल गई बारात की बस,बाल बाल बचे 30 बाराती

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

उत्तराखण्ड से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां बारात की एक तेज रफ्तार बस सड़क के किनारे पैराफिट को तोड़कर हवा में झूल गयी। गनीमत रही कि बस गहरी खाई में नही गिरी,अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। बस में 30 बाराती सवार थे। किसी तरह से सभी को बस से बाहर निकाला जा सका।

new-modern
gyan-vigyan


जानकारी के अनुसार ​घटना घनसाली-रुद्रप्रयाग मोटर मार्ग पर सरपोली गांव के पास हुई। तेज स्पीड से आ रही एक बारात की बस संख्या यूके 13 पीए 0508
अनियंत्रित हो गई और सड़क के किनारे पैराफिट को तोड़कर बस का टायर सड़क से बाहर चला गया और बस हवा में झूल गई।

saraswati-bal-vidya-niketan


बस के हवा में झूलने से बस में सवार बारातियों में चीख पुकार मच गई। परिचालक ने हिम्मत और सूझ—बूझ से काम लेते हुए ​किसी तरह से इमरजेंसी डोर से सभी 30 यात्रियों को बाहर निकाला। बस में सवार सभी बाराती सुरक्षित है।


बताया जा रहा है कि बारात रुद्रप्रयाग जिले के सेमा गांव (स्यालसू) भरदार से टिहरी जिले के भिलंगना ब्लाक के ग्यारहगांव ङ्क्षहदाव के करखेड़ी गांव जा रही थी। घटना में बस ऐसे फंस गई कि उसे जेसीबी की मदद से भी बाहर नही निकाला जा सका। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष राजेश बिष्ट पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने वहां मौजूद स्थानीय लोगों की मदद से बारात में शामिल सभी लोगों को दूसरी बस में बैठाकर करखेड़ी भिजवाया। थानाध्यक्ष राजेश बिष्ट ने बताया कि बस के चालक कोटद्वार निवासी रणवीर​ सिंह पुत्र जितेंद्र सिंह नेगी का मेडिकल करवाया गया है और इस मामले में शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाही की जाएगी।