Uttarakhand Board Result

Uttarakhand Board Result – 9 students of Vivekananda Inter College made it to the priority list

अल्मोड़ा,29 जुलाई 2020— अल्मोड़ा के रानीधारा स्थित विवेकानंद इंटर कॉलेज का परीक्षा परिणाम भी शानदार रहा. यहां 9 छात्रों ने मेरिट सूची में अपना स्थान बनाया.Uttarakhand Board Result

Uttarakhand Board Result

12वीं के 6 और 10वीं के तीन छात्र मेरिट लिस्ट में आए.हर बार की तरह इस बार भी परिषदीय परीक्षा में विद्यालय का प्रदर्शन सराहनीय रहा.


विवेकानंद के दसवीं के छात्र हर्षित मेहरा 95.4 अंक के साथ जिला टॉप करने में सफल रहे,जबकि प्रदेश मेरिट सूची में 14 स्थान हासिल किया है.

12 वीं में भी विवेकानंद के छात्रों ने जिले में पहला स्थान हासिल किया हैं, विवेकानंद के गालब जोशी ने 94.4 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान हासिल किया हैं, गालब ने प्रदेश मेरिट सूची में 6 स्थान प्राप्त किया हैं, जबकि दूसरे स्थान पर 94 प्रतिशत अंको के साथ चिन्मय पन्त रहे, चिन्मय ने प्रदेश मेरिट सूची में 8 वाॅ स्थान प्राप्त किया, वहीं तीसरे स्थान पर विवेकानंद के ही पार्थ जोशी 93 प्रतिशत अंको के साथ काबिज रहे, पार्थ ने मेरिट सूची में 13 वां स्थान हासिल किया.

Uttarakhand Board Result—विवेकानंद इंटर काॅलेज के 9 छात्रों ने बनाया वरीयता सूची में स्थान
photo news


विद्यालय के हर्षित मेहता ने बताया उनका सपना इंजीनियरिंग क्षेत्र में जाकर भविष्य तलाशने का सपना है। इसके लिए अभी से तैयारी पांच से छह घंटे नित्य कर रहे है। वहीं, चेतन सिंह का भी सपना इंजीरियरिंग फील्ड में जाने का है. वहीं दीपक सिंह पवार का कहना है कि इच्छा आईएएस की परीक्षा पास करने की है। इसके लिए वे निरंतर प्रयास कर रहे है.Uttarakhand Board Result

इंटर के छात्र व प्रदेश में छटें रेंक पर रहे गालब जोशी का सपना भौतिक वैज्ञानिक बनने का है. उन्होंने बताया कि भौतिक में इस बार उन्होंने सौ में से पूरे सौ अंक हासिल किए है.दीपक बिष्ट ने बताया कि उनका सपना सविल सर्विस में जाकर देश सेवा की तमन्ना हैं. उनके पिता भूतपूर्व सैनिक प्रयाग दत्त बिष्ट उनका पूरा साथ दे रहे है.


वहीं, आठ वें स्थान पर रहे चिन्मय पंत का कहना है कि बड़े होकर कंप्यूटर साइंटिस्ट इन साइबर सेल में जाकर देश सेवा करना चाहते है. उनके पिता डाॅ निर्मल पंत राइंका बेड़गाॅव में शिक्षक है. जबकि माता गृहणी है. इधर, डायट के लक्चरर डाॅ हरीश चंद्र जोशी के पुत्र 13 वे स्थान पर आए पार्थ जोशी ने इस बार इंटर में भौतिक एवं गणित में 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए. उन्होंने बताया कि पार्थ का सपना आईआईटी की परीक्षा पास कर देश सेवा करने का है. अभिषेक सिंह का सपना भी सिविल सेवा में जाकर देश सेवा करने की है.Uttarakhand Board Result

Uttarakhand Board Result

इधर विवेकानंद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य मोहन सिंह रावल ने मेधावियों को बधाई दी है उन्होंने मेधावियों को मिठाई भी ​खिलाई और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.सुरेश चन्द्र पाठक, भाष्कर कांडपाल, भूपेश पंत,नीरज मिश्रा, शंकर सिंह, योगेश गुरुरानी, कैलाश जोशी, गिरिजा शंकर जोशी, गोविंद बिष्ट, नीरज पथनी, नेहा मिश्रा ने भी हर्ष जताते हुए उन्हें बधाई दी है.
इधर जिले में 95 प्रतिशत अंकों के साथ 10 वीं जीजीआईसी की कनिका गुरुरानी दूसरे स्थान पर रही जबकि आर्यकन्या की पार्वती चौहान 94.8 फीसदी अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहीं.

see here

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw