kanika gururani, अल्मोड़ा की बेटी
kanika gururani

Almora ki beti: 16th place found in merit list

अल्मोड़ा, 29 जुलाई 2020
परिषदीय परीक्षा 2020 में राजा आनंद सिंह राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, अल्मोड़ा की छात्रा (Almora ki beti)
कनिका गुरुरानी ने प्रदेश स्तर की मेरिट सूची में 16वां स्थान प्राप्त किया है.

उन्होंने यह सफलता हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है.

कहते है अगर लक्ष्य पाने के लिए कड़ी मेहनत के साथ ही दृढ़ निश्चय हो तो कोई भी बाधा आपको रोक नहीं सकती और सारी रुकावटे मेहनत की सीढ़िया बनकर मार्ग प्रशस्त करती है.

अल्मोड़ा नगर के तल्ला गुरुरानी खोला निवासी कनिका गुरुरानी (Almora ki beti) ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में प्रदेश स्तर की वरियता सूची में 16वां स्थान हासिल किया है. कनिका जीजीआईसी अल्मोड़ा की छात्रा है.

सबसे खास बात यह है कनिका एक सामान्य परिवार से है. उनके पिता सुशील गुरुरानी यहां मिलन चौक में मोतियाधारा की सीढ़ियों के पास जनरल स्टोर चलाते है. जबकि माता मंजू गुरुरानी गृहणी है. कनिका की बड़ी बहन कामाक्षा गुरुरानी यहां एसएसजे कैंपस से बीएससी की पढ़ाई करती है.

सामान्य परिवार से होने के बावजूद भी मेरिट सूची में 16वां स्थान हासिल कर कनिका ने साबित कर दिया कि बेटियों को अगर सहयोग व सकारात्मक माहौल मिले तो दुनिया की कोई ताकत नहीं जो उन्हें मंजिल पाने से रोक सकें.

कनिका ने 10वीं बोर्ड परीक्षा में 500 में से 475 अंक हासिल किए. उन्होंने हिंदी विषय में 88, अंग्रेजी में 100, गणित में 96, विज्ञान में 95 तथा सामाजिक विज्ञान में 96 अंक हासिल किए.

कनिका ने बताया कि वह भविष्य में आईएएस आफिसर बनकर देश सेवा करना चाहती है. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिजनो व गुरुजनों को दिया है.

इधर स्कूल की प्रधानाचार्य सावित्री टम्टा व समस्त विद्यालय परिवार ने कनिका की इस सफलता पर खुशी व्यक्त की है. उन्होंने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

अपडेट खबरों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw