News-web

उत्तराखंड : 15 जून को विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम जाने के लिए 350 मैक्सी और 80 बसें लगाई, जान लीजिए किराया

विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम में 15 जून को स्थापना दिवस के अवसर पर भव्य मेले का आयोजन किया जाता है। जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा अलग-अलग स्थानों से भवाली तक के लिए 350 मैक्सी और 80 बसों को शटल सेवा के रूप में लगाया जाएगा। प्रशासनिक स्तर पर मैक्सी और बसों का किराया भी तय कर लिया गया है।

जिसमें मैक्सी का किराया 50 से 80 रुपये तक और शटल सेवा में लगने वाली बस का किराया 20 रुपये से 100 रुपये तक रखा गया है। उपजिलाधिकारी परितोष वर्मा ने बताया कि भवाली में पालिका पार्किंग व फ्रूट मार्केट, नैनी बैंड-1, फरसौली, भीमताल में विकास भवन के समीप मिनी स्टेडियम व रामलीला मैदान, सैनिटोरियम में नैनी बैंड-2 व रातीघाट बाइपास, पैट्रोल पंप के समीप, कैंची धाम पार्किंग, खैरना से पनीराम ढाबा तक, हल्द्वानी रोडवेज से सैनिटोरियम तक व रेलवे स्टेशन काठगोदाम से सैनिटोरियम तक शटल प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं।

अलग अलग स्थानों पर बनाई जाने वाली पार्किंग स्थलों में 2800 से अधिक चौपहिया और डेढ़ हजार से अधिक दोपहिया वाहनों को पार्क कराया जाएगा।इसके साथ ही बताया कि कैंची जाने वाले भक्तो की सुविध को देखते हुए उत्तराखंड परिवहन निगम व केमू की बसों को लगाया गया है। इसके अलावा कुछ बसों को आरक्षित भी रखा गया है जिन्हें जरूरत पड़ने पर उपयोग किया जाएगा।