उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड जॉब जॉब अलर्ट

UPSSSC Recruitment 2022: इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, इस तारीख से पहले कर लें आवेदन

job

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

UPSSSC Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका के 2693 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 3 से 24 अगस्त तक मांगा है। शुल्क समायोजन एवं आवेदन में संशोधन की अंतिम तिथि 31 अगस्त रखी गई है। यह पद केवल महिलाओं के लिए है। आवेदन पत्र online http://upsssc.gov.in पर ही स्वीकार किए जाएंगे। UPSSSC की इस भर्ती में आवेदन के लिए योग्य महिला अभ्यर्थी मुख्य सेविका भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए अगले महीने आवेदन कर सकेंगी।

आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने सोमवार को इसके लिए विस्तृत कार्यक्रम जारी किया। आवेदन के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 वाले ही पात्र होंगे। Age limit 21 से 40 वर्ष रखी गई है। इसकी गणना एक जुलाई 2022 से की जाएगी। शैक्षिक योग्यता किसी विश्वविद्यालय से एक विषय के रूप में समाजशास्त्र, समाज कार्य, गृह विज्ञान या पोषण और बाल विकास के साथ कला में स्नातक उपाधि या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई उपाधि है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन से पहले पूरा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ लें।

ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों और महिलाओं के कल्याण का काम करने में अनुभव, प्रादेशिक सेना में न्यूनतम 2 वर्ष की अवधि तक सेवा या राष्ट्रीय कैडेट कोर का बी प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाली महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। शासन द्वारा निर्धारित व्यवस्था के आधार पर आरक्षण दिया जाएगा। यूपी के बाहर वालों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा। इनको अनारक्षित श्रेणी में माना जाएगा।

कुल पदों में 1079 अनारक्षित वर्ग, 565 SC, 53 ST, 727 OBC, 269 आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए हैं। चयनित होने वाले को 5200-20200 ग्रेड पे 2800 मिलेगा।

Application fees

Online Application fees सभी वर्गों के लिए 25 रुपये रखा गया है। मुख्य परीक्षा शुल्क शार्टलिस्ट होने वाले अभ्यर्थियों को बाद में देना होगा। मुख्य सेविका मुख्य परीक्षा के लिए कुल पदों के मुकाबले 15 गुना अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा।

Related posts

बिग ब्रेकिंग : तो इस्तीफा देंगे राहुल गांधी!

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा, 2 मार्च 2021 अल्मोड़ा। जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति के विगत साढ़े तीन वर्षों से चल रहे धरने के क्रम में समिति ने आज भी गांधी पार्क चौघानपाटा अल्मोड़ा (Almora) में धरना दिया तथा प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। धरने को सम्बोधित

Newsdesk Uttranews

दर्दनाक: सड़क हादसे में शिक्षक की मौत, तीन की हालत गंभीर

UTTRA NEWS DESK