shishu-mandir

कांग्रेस के पूर्व महामंत्री भानु प्रकाश जोशी ने जताया यूकेडी पर विश्वास,पार्टी ने दी अहम जिम्मेदारी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

यूकेडी ने कहा राज्य की जनता की उम्मीद अब क्षेत्रीय दल पर

saraswati-bal-vidya-niketan

अल्मोड़ा,17 अगस्त 2020— कांग्रेस के किसान प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश महामंत्री भानु प्रकाश जोशी ने उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी)ज्वाइंन कर लिया है।

यूकेडी

दल ने उनको विधिवत सदस्यता दिलाते हुए उन्हें अल्मोड़ा और सोमेश्वर विधानसभा का प्रभारी की जिम्मेदारी भी दे दी है। और उम्मीद जताई है कि उनके नेतृत्व में कई युवा दल से जुड़ेंगे।उनके साथ ही दिनेश नेगी भी यूकेडी से जुड़ गए हैं।


देहरादून में
दल के केन्द्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने उन्हें दल की सदस्यता दिलाई और कहा कि युवाओं का जो प्रेम यूकेडी को मिल रहा है वह आने वाले समय में प्रदेश की अवधारणा के लिए मील का पत्थर साबित होगा.बताया गया कि दल के अध्यक्ष श्री दिवाकर भट्ट जी ने सिर्फ विधान सभा प्रभारी को छोड़कर समस्त कार्यकारिणी को भंग कर दी है तथा एक महीने के अंतर्गत नए सिरे से कार्यकारणी का गठन किया जायेगा।

इस मौके पर दल के संरक्षक काशी सिंह ऐरी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान उत्तराखंड सरकार की बहुत विफलतायें रही है।कोरोना को रोकने के लिये असफल रही। 30 जनवरी को पहला केस भारत मे आया लेकिन सरकार ने शुरुआती कदम नही उठाया।बाहर से फ्लाइट आती रही।मध्यप्रदेश की सरकार बनाने सरकार व्यस्त थी। सरकार ने प्रवासियों को 10 दिन का समय देकर घर वापसी कर लॉक डाउन लगाना चाहिए था। पूर्व विधायक पुष्पेश त्रिपाठी ने कहा कि सरकार के मुखिया रिवर्स पलायन के लिये ढकोसला कर रही है।गैरसैंण में जमीन लेकर मुख्यमंत्री ने बाहर के लोगो को न्योता दे दिया।

उक्रांद की मांग है कि गैरसैण को पूर्णकालिक राजधानी घोषित कर गैरसैण क्षेत्र की जमीनों की खरीद फरोख्त पर प्रभावी कानून बनाकर रोक लगाए। पूर्व में हमारे दबाव पर भू कानून लागू किया था जिसे त्रिवेंद्र की सरकार खत्म कर चुकी है। जो राज्य के अस्तित्व के लिये खतरा है।जिला विकास प्राधिकरण विनाशकारी एक्ट लागू कर पहाड़ के साथ धोखा किया है।सरकार जोला विकास प्राधिकरण को भंग करें।रिवर्स पलायन अगर मुख्य मंत्री को करना है तो पहले वह अपने गांव में जाये। इस मौके पर बीडी रतूड़ी, डीडी जोशी,अनुसूया प्रसाद उनियाल, कुंदन बिष्ट,रणजीत गडाकोटी,शिवराज बनौला,बहादुर सिंह रावत,सुनील ध्यानी, लताफत हुसैन,विजय बौड़ाई,प्रताप कुँवर,धर्मेंद्र कठैत,राजेन्द्र बिष्ट,राजेश्वरी रावत,प्रताप कुँवर,समीर मुंडेपी,गिरीश शाह,दिनेश जोशी, प्रमोद कुमार जोशी, गजेंद्र लोहिया, दीवान बनोला,गिरीश नाथ गोस्वामी आदि थे।

यूकेडी