Join WhatsApp

News-web

Udaipur: ससुराल वाले बार-बार मांग रहे थे दहेज फिर बच्ची के जन्म होने के बाद मां को उतारा मौत के घाट

Published on:

Udaipur: In-laws were repeatedly demanding dowry, then after the birth of the girl child, they killed the mother

मृतका निधि के पिता यश पांचाल का आरोप है कि 29 जनवरी 2020 को निधि का विवाह होने के बाद सास और ससुर लगातार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। उसकी बेटी के जन्म के बाद से यह यातनाये और ज्यादा बढ़ गई। इसी के चलते उन्होंने बेटी की हत्या कर दी।


2 दिन पहले डूंगरपुर शहर में विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। इसके बाद उसके पीहर पक्ष के लोगों ने और उदयपुर निवासी मालवीय लोहार समाज में इसे हत्या बताया है। गुरुवार को मृत्यु का के परिजन और पीहर पक्ष के सैकड़ो लोगों ने ससुराल वालों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की।


बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले 29 साल की निधि पत्नी निशांत पांचाल की ससुराल में मृत पाई गई। हादसे के वक्त मृतका का पति निशांत बेंगलुरु में नौकरी पर था। डूंगरपुर इससे ससुराल में ससुर प्रकाश, सास इंद्रा और निधि की ढाई वर्ष की बेटी थी। 25 जून को ससुराल वाले निधि को डूंगरपुर के जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस की सूचना पर पीहर पक्ष के लोग डूंगरपुर गए। निधि के पिता यश पांचाल ने बेटी की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई।


पोस्टमार्टम डूंगरपुर अस्पताल में कराया गया। पीहर पक्ष के आग्रह पर निधि का शव उन्हें सुपुर्द किया गया। शव उदयपुर लाकर अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें उसका पति निशांत शामिल हुआ।


मृतका निधि के पिता यश पांचाल ने गुरुवार को एसपी उदयपुर योगेश गोयल को बताया कि 29 जनवरी 2020 को निधि का विवाह होने के बाद से ही साथ इंदिरा और प्रकाश उसे काफी प्रताड़ित कर रहे थे ।13 जनवरी 2022 को निधि ने एक बेटी को जन्म दिया तब से यह यातनाये और बढ़ गई। ससुराल वाले निधि के बेटा पैदा होने की ख्वाहिश रखते थे बेटी के जन्म के बाद वह उसे और परेशान करने लगे।


एसपी उदयपुर ने मामला एसपी डूंगरपुर को रेफर कर दिया है। मालवीय लोहार समाज के महामंत्री भंवरलाल लौहार, उपाध्यक्ष श्याम सुंदर लौहार , सूचना एवं सांस्कृतिक मंत्री हेमेन्द्र मालवी, महिला मोर्चा प्रभारी काजल लौहार ने पुलिस प्रशासन से निधि के ससुराल वालों के खिलाफ निष्पक्ष जांच करने की मांग की।