shishu-mandir

kainchi mela 2023- जिला प्रशासन ने बनाया यह ट्रैफिक प्लान,देखिए किस तरह कहा से जाएंगे वाहन

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

नैनीताल। कैंची धाम का स्थापना दिवस (kainchi mela 2023) आगामी 15 जून को धूमधाम से मनाया जाएगा। जिसको लेकर मन्दिर प्रशासन व जिला प्रशासन के अनुसार सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। 15 जून को कैंची धाम स्थापना दिवस और भंडारे के मौके पर होने वाली भीड़ को देखते हुए 14 और 15 जून को ट्रेफिक डाइवर्ट किया है।

new-modern
gyan-vigyan


1- हल्द्वानी से अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ को जाने वाले भारी वाहन, यात्री वाहन, प्राईवेट वाहन दिनांक 14 जून 2023 को दिन में 02 बजे से खुटानी मोड़, पदमपुरी-पोखराड़-कशियालेख-शीतला-मौना-ल्वेशाल एवं क्वारब होते हुए अल्मोड़ा को निकलेंगें।
2- नैनीताल से अल्मोड़ा , पिथौरागढ़ जाने वाले भारी वाहन / यात्री वाहन / प्राइवेट वाहन भवाली रामगढ़ तिराहे से होते हुए मल्ला रामगढ़, नथुवाखान, क्वारब होते हुए अपने गंतव्य स्थान को जाएंगे।

saraswati-bal-vidya-niketan


3- अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ की ओर से आने वाले भारी वाहन,यात्री वाहन और प्राईवेट वाहन 14 जून 2023 को 2 बजे से क्वारब पुल से मौना-ल्वेशाल-शीतला-पदमपुरी होते हुऐ खुटानी बैन्ड से भीमताल की ओर भेजे जाएगे।
4- रानीखेत से आने वाले भारी वाहन खैरना से क्वारब होते हुए ल्वेशाल – मौना – पदमपुरी से खुटानी बैन्ड से भीमताल की ओर प्रस्थान करेंगे।


5 भवाली की ओर से कैंची आने वाले दोपहिया वाहन पहले कैंची हरतपा रोड में पार्क होगें। अगर यह पार्किंग फुल हो जाती है तो अतिरिक्त वाहन जंगलात बैरियर से भवाली की ओर सड़क के किनारे चौड़े स्थानों में पार्क होंगे।
6- भीमताल की तरफ से कैंची धाम ((kainchi mela 2023)
आने वाले चार पहिया प्राइवेट वाहनों को नगरपालिका ग्राउण्ड में पार्क कराया जायेगा। अगर नगरपालिका ग्राउण्ड की पार्किंग फुल हो जाती है तो अतिरिक्त वाहनों की पार्किग नैनीबैंड की ओर से निर्माणाधीन बाइपास में कराई जाएगी। गई है।
7- नैनीताल की ओर से कैंची धाम आने वाले चौपहिया वाहनों को पहले पेट्रोल पम्प के पास पार्किंग में पार्क कराया जाएगा। अगर यह पार्किंग फुल हो जाती है तो अतिरिक्त वाहन भवाली सैनिटोरियम से भवाली गांव जाने वाली सड़क में पार्क
होंगे।


8-कैंची धाम (kainchi mela 2023)
आने वाले दर्शनार्थियों के लिए शटल सेवा भवाली पेट्रोल पम्प से वन विभाग बैरियर निगलाट तक उपलब्ध रहेगी।
9- खैरना की ओर से कैंची धाम (kainchi mela 2023)
आने वाले दर्शनार्थियों के वाहन खैरना पेट्रोल पम्प के आगे खाली स्थान पर पार्क कराए जाएंगे। इसके बाद श्रद्धालुओं को शटल सेवा से पनीराम के ढाबे तक पहुंचाया जाएगा। खैरना जाने वाले श्रद्धालुओं को परीराम के ढाबे से खैरना तक शटल सेवा से ले जाया जाएगा।


10- 14 जून 2023 और 15 जून 2023 (kainchi mela 2023)को हल्द्वानी से भवाली की ओर आने वाली भारी माल वाहक वाहनो प्रवेश प्रतिबन्धित किया गया है।
11- कैंची धाम (kainchi mela 2023)
की ओर आवागमन करने वाले सेना के वाहनों को भण्डारे के दिवस न लाये जाने के लिए प्रशासन सैन्य अधिकारियों से पत्राचार कर रहा है।
12 – पुलिस ने बताया कि वाहनों में ओवरलोडिंग, तीव्र गति से वाहन चलाने, शराब पीकर वाहन चलाने तथा दोपहिया वाहनों में तीन सवारी एवं बिना हेलमेट चलाने के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही की जायेगी।