उत्तरा न्यूज
sport

Tokyo Olympics 2020: महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के बाद महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। महिला हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल मैच में 1-0 के मुकाबले से तीन बार की गोल्ड मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 
 

इस मैच में दोनों टीमों में कड़ी प्रतिद्वदिता देखी गई। भारत की तरफ से एक मात्र गोल गुरजीत कौर ने खेल के 22वें मिनट में किया। इस जीत के साथ महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 
 

बताते चले कि टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही। पहले मुकाबल में भारत महिला हॉकी टीम को नीदरलैंड से 5-1 से हार का सामना करना पड़ा। दूसरे मुकाब​ले में जर्मनी की टीम ने 2-0 से भारत को मात दी। जबकि तीसरे मुकाबल में ब्रिटेन ने भारत को 4-1 से करारी शिकस्त दी थी। लेकिन इसके बाद महिला हॉकी टीम ने जबर्दस्त वापसी की है और कंगारू टीम को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में प्रवेश् कर इतिहास रच डाला है। 

4 अगस्त को सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम का मुकाबला अर्जोंटीना से होगा। अर्जेंटीना की टीम ने जर्मनी को क्वार्टर फाइनल में 3-0 से हराया था।

भारत ने 3 बार की ओलंपिक गोल्ड विजेता और मौजूदा समय में विश्व की नंबर 2 टीम आस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया है। भारत ने पहली बार 1980 में ओलंपिक खेलों में हिस्सा लिया था और 6 टीमों वाले खेल में चौथे पायदान पर रही थी। वहीं, 2016 में रियो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम 12वें स्थान पर रही थी और अब सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुई है। 

Related posts

भ्रूण ने किया अपनी अपनी सरकार के खिलाफ़ जलवायु निष्क्रियता का मुक़दमा

Newsdesk Uttranews

कहीं धुल न जाए पहले दिन का खेल

Newsdesk Uttranews

खेल Archives – Page 4 Of 21 – उत्तरा न्यूज

Newsdesk Uttranews