shishu-mandir

साही (Sehi ) का ​शिकार करने गुफा में घुसे तीन ग्रामीण मिट्टी के टीले में दबे, दो को सुरक्षित निकाला एक के लिए रेसक्यू जारी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

बागेश्वर सहयोगी

साही (Sehi ) का ​शिकार करने गुफा में घुसे तीन ग्रामीण मिट्टी के टीले में दब गये। दो को सुरक्षित निकाला दिया गया है और एक के लिए रेसक्यू जारी है।

बागेश्वर के कांडा तहसील के तीन लोगों के एक गुफा में दबने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने किसी तरह दो लोगों को गुफा से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। जबकि एक ग्रामीण अभी भी गुफा के अंदर फंसा हुआ है। फिलहाल प्रशासन की ओर से दबे व्यक्ति को निकालने के रेसक्यू जारी है।


ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार दानूथल निवासी 40 वर्षीय जीवन राम पुत्र दुर्गा राम, सानिउडियार निवासी 32 वर्षीय हरीश राम पुत्र बसंत राम तथा 45 वर्षीय रमेश राम और प्रताप राम बुधवार की रात दानूथल के जंगल में गए थे। इस दौरान उन्होंने जंगली जानवर सौला (Sehi ) को मारने के लिए एक गुफा में धुआं लगाया और घर को आ गए।


गुरुवार यानि आज सुबह तीनों ग्रामीणों के अलावा दो अन्य लोग भी उनके साथ जंगल गए। साही को ढूंढने के लिए तीन लोग गुफा में घुस गए। इस दौरान अचानक मिट्टी का टीला ढहने से गुफा बंद हो गई और तीनों लोग गुफा के अंदर ही फंस गए।


इस दौरान गुफा के बाहर से खड़े अन्य लोगों द्वारा हरीश व बसंत राम को किसी गुफा से बाहर निकाला। जबकि जीवन राम अभी भी गुफा के अंदर फंसा हुआ है।


देर शाम तीन बजे एसडीएम कांडा योगेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंच गए। गुफा को दूसरी तरफ से भी खोदना शुरू कर दिया है। तहसीलदार मेन पाल सिंह ने बताया कि दो लोगों को ग्रामीणों ने निकाल लिया है और एक अंदर ही फंसा है। ग्रामीणों और प्रशासन की टीम की मदद से लापता ग्रामीण को निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिली। दिन में करीब 1 बजे कपकोट से एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई। गुफा संकरी होने के कारण अंदर जाना मुश्किल हो रहा है। जेसीबी से गुफा चौड़ी की जा रही है। फिलहाल दबे व्यक्ति को निकालने के लिए रेसक्यू जारी है। इस घटना के बाद गांव में हड़कंप मचा हुआ है।