shishu-mandir

कोरोना वायरस (corona virus) के खतरे के चलते समाचार पत्र वितरकों और एंजेसी मालिकों के इंकार के बाद अल्मोड़ा में दो दिन से अखबारों की सप्लाई हुई बाधित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। कोरोना वायरस (corona virus) के खतरे के चलते समाचार पत्र वितरकों और एंजेसी मालिकों के इंकार के बाद दो दिन से अल्मोड़ा में अखबार की सप्लाई बाधित हो गई है।

एक ऐजेंसी मालिक के अनुसार हर रोज 50 से लेकर 100 लोग अखबार बंद करवा रहे थे। और हॉकर भी अखबार बांटने में डर रहे थे। हालत यह हो गई थी कि कई हॉकर काम छोड़कर ही चले गये।


इस स्थिति को देखते हुए अल्मोड़ा के ऐजेंसी मालिकों ने बुधवार को सारी सप्लाई रोकने के लिये तीन अखबारों के प्रसार विभाग को पत्र लिखा। और गुरूवार को आया अखबार नही बांटा। नगर की 4 प्रमुख ऐजेंसियों ने अखबार ही नही उठाया। केवल छुटपुट संख्या में ही अखबार बंट पाया।

Newspaper supplies were stalled in Almora for two days following the denial of newspaper distributors and agency owners due to the threat of corona virus.

लगभग 1 लाख के आसपास की जनसंख्या वाले अल्मोड़ा शहर और इसके आसपास लगभग 12 हजार के आसपास अखबार प्रतिदिन बंटते है। कोराना वायरस (corona virus) के खतरे के कारण हॉकर भी अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे थे। कई अखबारों के कार्यालयों में सुनसानी है और यहां काम करने वाले कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम के तहत घर से ही समाचार प्रेषित करने का कार्य कर रहे है। खबर है कि पिथौरागढ़—चंपावत डाक एडीशन और अल्मोड़ा—बागेश्वर का अब एक ही एडीशन निकाला जा रहा है।