shishu-mandir

गुंजी में तीन दिवसीय शिवोत्सव 18 से

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5


— सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही खेलकूद और साहसिक खेलों का भी होगा आयोजन, जिलाधिकारी ने व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के दिए निर्देश
पिथौरागढ़। जिले के सीमांत क्षेत्र गुंजी में 18 अक्टूबर से तीन दिवसीय शिवोत्सव 2021 का आयोजन किया जाएगा।

new-modern
gyan-vigyan

इस संबंध में मंगलवार को जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान की अध्यक्षता में एक बैठक हुई, जिसमें जनप्रतिनिधियों के साथ ही विभागीय अधिकारी और संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल थे। बैठक में विभिन्न जनप्रतिनिधियों के साथ ही विभागीय अधिकारियों,संस्थाओं के प्रतिनिधियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।
जिला कार्यालय सभागार में हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आमामी 18 से 20 अक्टूबर तक तहसील धारचूला के गुंजी में शिवोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें विभिन्न व्यवस्थाओं, मार्ग व सुरक्षा व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा, प्रकाश व्यवस्था, आवास व भोजन व्यवस्था और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन आदि के संबंध में चर्चा की गई। शिवोत्सव के दौरान स्थानीय खिलाड़ियों के प्रोत्साहन को वॉलीबाल आदि खेल कूद कार्यक्रम तथा बर्ड वॉचिंग ट्रैकिंग, शिलारोहण, हॉट एयर बैलुनिंग, पैरामोटरिंग, माउंटेन बाइकिंग, मोटर बाइकिंग, रिवर राफ्टिंग, कयाकिंग आदि कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।

इस संबंध में जिला पर्यटन विकास अधिकारी के नेतृत्व में एक रैकी दल पहले ही स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। शिवोत्सव में रं कल्याण संस्था, ब्यास, चौदास व दारमा घाटी के क्षेत्रीय सांस्कृतिक दलों और प्रसिद्ध गायक पवनदीप राजन को भी आमंत्रित किया जाएगा।


जिलाधिकारी चौहान ने गुंजी शिवोत्सव के सफल आयोजन के लिए विभागों को दायित्व सौंपते हुए यथासमय व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में अध्यक्ष जिला पंचायत दीपिका बोहरा, विधा
यक धारचूला हरीश धामी, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, एसडीएम धारचूला एके शुक्ला समेत सेना, आईटीबीपी, एसएसबी व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।