उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

बड़ी खबर:: जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार व विधायक जिग्नेश मेवानी कांग्रेस के हुए, राहुल गांधी की मौजूदगी में ली सदस्यता

kanhaiya-kumar-jignesh-mevani-join-congress

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

नई दिल्ली दिल्ली, 28 सितंबर 2021 – जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी (Jignesh Mewani) कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दोनों युवा नेताओं की पार्टी में एंट्री के मौके पर राहुल गांधी भी मौजूद रहे।


एक वक्त विवादित नारों के आरोप के बाद राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आए कन्हैया ने 2019 मे लोकसभा चुनाव लड़ा जबकि जिग्नेश अभी गुजरात में विधायक हैं। मूल रूप से बिहार से ताल्लुक रखने वाले कन्हैया जेएनयू में कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी के मामले में गिरफ्तारी के बाद सुर्खियों में आए थे।


कन्हैया कुमार पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ भाकपा के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े थे, हालांकि वह हार गए थे लेकिन चुनाव प्रचार में भी उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी।


जिग्नेश दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और गुजरात के वडगाम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं।

इस बड़े घटना क्रम को राजनीतिक पंडित इसमें चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का भी अहम रोल मन रहे हैं। दरअसल पीके की गाइडलाइन के तहत राहुल गांधी युवा नेताओं की नई टीम बना रहे हैं। उनमें कन्हैया की भूमिका महत्वपूर्ण मानी जा रही है।


माना जा रहा है कि कांग्रेस कन्हैया कुमार का यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में कई स्तरों पर उपयोग किया जा सकता है।

nitin communication

Related posts

छात्रसंघ ने कुमाउं विवि का दीक्षांत समारोह एसएसजे में कराने की उठाई मांग, उत्तराखंड की गौरव अंतर्राष्ट्रीय महिला क्रिकेटर एकता बिष्ट को मानद उपाधि से नवाजे जाने को कुलपति को भेजा ज्ञापन

UTTRA NEWS DESK

अल्मोड़ा की वंदना का इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप (International Taekwondo Championship) के लिए चयन

Newsdesk Uttranews

शिवराज बने यूकेडी के जिलाध्यक्ष, संगठन के जिला सम्मेलन में हुआ चुनाव