Post office का ये plan मचा रहा धमाल, आप भी 5000 रुपए खर्च करके कमा सकते है लाखों

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

Corona के दौरान लोगों के लिए सबसे बड़ी चुनौती कमाई का साधन ना होना बनी हुई है। देश में फिरसे corona के मामले बढ़ रहे है जिसने लोगों के सामने फिर से आय का संकट खड़ा कर दिया है। लेकिन आज हम Indian post की ओर से एक ऐसा plan आपको बताने जा रहे है जो आपकी इन चिंताओं को दूर कर देगा। चलिए जानते है कैसे

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

Almora::बैडमिंटन खिलाड़ी आदित्य व ध्रुव रावत के पदक जीतने पर बांटी मिठाई

Post office के जरिए आप हर महीने मोटी रकम कमा सकते है। इसके लिए आपको सिर्फ 5000 रुपए का छोटा इन्वेस्टमेंट करना होगा। दरअसल Indian Post के द्वारा आपको post office की फ्रेंचाइजी लेने का मौका दिया जा रहा है। ये फ्रेंचाइजी दो प्रकार की होगी। पहली Franchise outlet और दूसरी postal agents Franchise। चलिए जानते है इन दोनों फ्रेंचाइजी में अंतर क्या है और आप कैसे इसे ले सकते है।

बड़ी खबर : uttarakhand के इस स्कूल में corona विस्फोट, 85 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

Franchise outlet एक सामान्य आउटलेट होती है। जबकि postal agents Franchise वो फ्रेंचाइजी है जिसमें एजेंट्स ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में स्टेशनरी और स्टैंप्स घर घर पहुंचाते है। चलिए जानते है कैसे ले सकते है आप post office की Franchise।

सबसे पहले ध्यान देना है की अगर आप post office Franchise ले रहे हो तो आपकी उम्र 18 साल या उससे अधिक होनी चाहिए साथ ही आपका भारतीय नागरिक होना भी जरूरी है। फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास 8वीं पास का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। अगर आप franchise लेना चाहते है तो आपको एक आवेदन फॉर्म सबमिट करना होगा। अगर आपका सलेक्शन हो जाता है तो आपकी अच्छी खासी कमाई हो सकती है। हालांकि ये कमाई आपके काम पर निर्भर रहेगी और काम के कमीशन के रूप में होगी।

Joinsub_watsapp