उत्तरा न्यूज
अभी अभी कोरोना

बड़ी खबर : एक बार फिर corona के चलते बंद होंगे स्कूल-कॉलेज, कितने राज्य में स्कूल हुए बंद

Big news: School-colleges will once again be closed due to corona, in how many states schools are closed

Corona का omicron variant अभी तक 23 राज्यों में फैल चुका है। दिल्ली और महाराष्ट्र में सबसे अधिक केस पाए गए हैं। दिल्ली के साथ साथ कई राज्यों में school-college बंद हैं। कई कंपनियों को work from home फिर से शुरू करना पड़ा है। वहीं educational institutions में corona तेजी से फैल रहा है। जम्मू-कश्मीर के श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में 13 छात्र corona positive पाए गए हैं। रियासी जिले के DM ने बताया कि corona मामले मिलने के बाद कटरा में मौजूद University के काकरयाल कैंपस को बंद कर दिया गया है।

Post office का ये plan मचा रहा धमाल, आप भी 5000 रुपए खर्च करके कमा सकते है लाखों

वहीं बात करें उत्तराखंड की तो राज्य में corona के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और यहां Omicron का खतरा भी बढ़ने लगा है। नैनीताल जिले के सुयालबाड़ी में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय गंगरकोट में एक साथ 85 छात्रों में corona संक्रमण की पुष्टि होने से हड़कंप मचा गया है। एक साथ 85 छात्रों के संक्रमित पाए जाने से प्रशासन व स्वस्थ विभाग (health department) भी हरकत में आ गया है। फिलहाल सभी बच्‍चों को school में ही isolate किया गया है। अब तक कुल 96 बच्चों में corona के लक्षण पाए गए हैं। साथ ही क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक विद्यालय सौनगांव में तैनात शिक्षक भी corona positive पाए गए हैं।

बड़ी खबर : uttarakhand के इस स्कूल में corona विस्फोट, 85 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

दिल्ली में yellow alert से school खुलने पर suspence

दिल्ली में yellow alert घोषित कर दिया गया है और तभी से सभी school अगले आदेश तक बंद हैं। दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अगले आदेश तक सभी school बंद रहेंगे। Govt., Non-Govt., MCD, Delhi Cantonment Board के school नहीं खुलेंगे।

nitin communication

हरियाणा के 5 जिलों में school-college बंद

हरियाणा सरकार ने corona की रोकथाम के मद्देनज़र गुरुग्राम, फ़रीदाबाद, अंबाला, पंचकुला और सोनीपत में Cinema Hall, Theatre, School, College, Gym इत्यादि को बंद करने के आदेश दिए हैं। अभी के लिए 12 जनवरी तक महामारी अलर्ट की अवधि बढ़ा दी गई है। हरियाणा में लौटा पाबंदियों का दौर इस समय हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद में corona के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इस वजह से इन जिलों में school-college तो बंद किए ही गए हैं।

उत्तराखंड वासियों पर तोहफों की बरसात , अब अस्पतालों में इलाज नहीं होगा महंगा

उत्तर प्रदेश में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद रहेंगे school

उत्तर प्रदेश में basic के बाद अब 12वीं तक के स्कूलों को भी 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक बंद करने का फैसला किया गया है। इससे पहले UP में 8वीं तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया था। लखनऊ के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूलों में 15 दिन का winter vacation रहेगा। शिक्षा परिषद सचिव की ओर से जारी निर्देश में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक vacation की घोषणा की गई है।

महाराष्ट्र में फिर स्कूल बंद करने का जल्द लिया जा सकता है फैसला

इस बीच, महाराष्ट्र से खबर है कि यहां school-college फिर से बंद करने पर सरकार एक बार फिर फैसला ले सकती है। महाराष्ट्र देश के उन राज्यों में शामिल है जहां Omicron के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। Media reports की माने तो अगले 15 दिन में इस बारे में फैसला हो सकता है। उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री बेटे आदित्य ठाकरे ने भी कहा है कि लोग घरों में रहें और corona guidelines का पालन करें। इससे पहले प्रदेश की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ कह चुकी हैं कि यदि Omicron के केस बढ़ते हैं तो स्कूल फिर से बंद किए जा सकते हैं। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

पश्चिम बंगाल में बंद हो सकते हैं school

West Bengal की CM ममता बनर्जी ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में स्कूल और कॉलेज कुछ समय के लिए बंद किए जा सकते हैं। उन्होंने एक प्रशासनिक बैठक की जिसमें उन्होंने अधिकारियों से राज्यों में कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा करने और शहर में संक्रमण की उच्च दर को देखते हुए कोलकाता में containment zone की पहचान करने के लिए कहा।

Related posts

फर्जी आईएएस : ‘शोहरत के लिए चलाए नकली टीकाकरण अभियान’

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर : CDS बिपिन रावत की मौत पर सोशल मीडिया पर इस बैंक कर्मचारी ने किया कुछ ऐसा कि हो गई निलंबित

Newsdesk Uttranews

महिला के पेट से निकाला 10 किलो का ट्यूमर

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!