उत्तरा न्यूज
अभी अभी

PM modi के काफिले में शामिल हुई ये 12 करोड़ की new car, खासियत जानकर उड़ जाएंगे होश

Angry PM Modi speaks to officials at airport

PM Narendra Modi new car : प्रधानमंत्री किसी भी देश के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्तियों में होते है। ऐसे में उनकी सुरक्षा भी बेहद जरूरी होती है। जिस वजह से उनके काम में आने वाले संसाधनों को upgrade किया जाता हैं। हाल ही में PM modi के काफिले में एक नई mecedes mayback S650 car जुड़ गई है। चलिए जानते है क्या है इस car की कीमत और क्या है इसकी खासियत।

PM modi की इस mecedes mayback S650 car की कीमत करीब 12 करोड़ रुपए से ज्यादा आंकी जा रही है। आपको बतादे की प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी SPG के पास होती है ये ही प्रधानमंत्री के लिए car की डिमांड करता है। चलिए जानते है इस mecedes mayback S650 car के फीचर्स।

mecedes mayback S650 car गार्ड 6 लीटर ट्विन टर्बो V12 इंजन से चलती है। ये इंजन कार को 900 NM का टॉर्क तथा 516 BHP की पॉवर देता है। ये कार 160 km/hour की रफ्तार से दौड़ती है। ये कार bullet proof भी है इसकी खिड़कियां और बॉडी कठोर स्टील कोर bullet का भी सामना कर सकती है।

nitin communication

इतना ही नहीं PM Modi की ये new car धमाका भी सह लेती है। अगर इस कार से 2 मीटर की दूरी और भी 15 किलो तकनीक TNT विस्फोट हो गया तो भी इसमें बैठे लोग सुरक्षित होंगें। इस car की खिड़कियों में पॉलीकार्बोनेट की कोटिंग की गई है। इसका फायदा यह होता है की अगर कार में गोली लगती है तो ये छेद को अपने आप सील कर देती है। आपको बताते चले की इस कार को उसकी सामग्री से बनाया गया है जिसके इस्तेमाल से अपाचे हेलीकॉप्टर बनाया गया था।

Related posts

Pithoragarh – विधानसभा क्षेत्रों के लिए भाजपा के चुनावी रथ रवाना

Newsdesk Uttranews

प्रदेश में 300 से अधिक पद रिक्त हैं ग्राम विकास अधिकारियों के, अधिकारी नाराज, सरकार की सोशल आँडिट की मंशा पर उठाए सवाल

जानें, उत्तराखंड के सीएम(CM) ने सोशल मीडिया(social media) को क्यों बताया जरूरी

UTTRA NEWS DESK
error: Content is protected !!