shishu-mandir

अगर गर्मियों में आपका भी मेकअप हो जाता है पसीने से खराब, तो इस तरीके से करें मेकअप

Smriti Nigam
3 Min Read

गर्मियों के मौसम में कई तरीके की परेशानियों का सामना करना पड़ता है और अब गर्मियां आ ही चुकी है, ऐसे में घरों में एसी भी चलना शुरू हो गया है। अगर ऐसे मौसम में आपको भी बहुत ज्यादा पसीना आता है और आपका मेकअप पसीने के बाद चिपचिपा हो जाता है तो यह खबर आपके लिए है। गर्मियों में पसीना आने से मेकअप उतर जाता है और चेहरे पर ताजगी और खूबसूरती देखते-देखते ही गायब हो जाती है। ज्यादा फाउंडेशन लगाने से जगह-जगह पर पैचेज दिखने लगते हैं।

new-modern
gyan-vigyan

आपको बता दे की गर्मी में ज्यादा मेकअप का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि मेकअप और पसीने से कई बार मुंहासे, फोड़े फुंसियां भी हो जाती हैं लेकिन अगर आप भी पूरे दिन अपने मेकअप को एक जैसा बनाए रखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ब्यूटी टिप्स बताने वाले हैं-

saraswati-bal-vidya-niketan

गर्मी में मेकअप को बचाने के टिप्स

• जब भी आप मेकअप करें उसके पहले मॉइश्चराइजर जरूर लगाए। मॉइश्चराइजर ना लगने से पसीना ज्यादा आता है और इससे आपका मेकअप फैलने लगता है और चेहरा चिपचिपा दिखाई देने लगता है।

• वैसे तो गर्मी के मौसम में कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए। खास तौर से दिन के समय में लेकिन यदि आपको बाहर जाना है तो आपको लाइट मेकअप करना चाहिए इसके अलावा सस्ते प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

• मेकअप करने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करना भी जरूरी होता है। स्क्रीन पर डायरेक्ट मेकअप लगाने से ऑयल बैलेंस खराब हो जाता है। चेहरा धूप में ऑयली नहीं होता जितनी ज्यादा स्किन ऑयली होगी मेकअप उतनी जल्दी ही खराब हो जाएगा।

• गर्मी के दिनों में फाउंडेशन का भी ज्यादा प्रयोग नहीं करना चाहिए। पसीना निकलने से यह स्किन पर पैचेज छोड़ देता है। इससे चेहरा कहानी सफेद तो कहीं नार्मल दिखाई देता है। अधिक मात्रा में फाउंडेशन को फेस पर लगाने से स्क्रीन के पोर्स भी लॉक हो जाते हैं और खुलकर सांस नहीं ले पाते हैं और पसीना भी अधिक आता है।

• गर्मी के मौसम में मेकअप करते समय पाउडर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे मेकअप स्किन पर काफी आसानी से सेट हो जाता है।

TAGGED: , ,