shishu-mandir

अगर आपके पास है ये सिक्के तो अभी आपको मिलेंगे 10 लाख रुपए, यहां क्लिक कर बेचें

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

कई लोग लंबे समय से सिक्कों (coins) को संकलित करके रखते हैं। कई लोगों को सिक्के एकत्रित करने का और जमा करके रखने का शौक होता है, तो कई लोग भविष्य में उनसे लाभ कमाने के लिए सिक्कों को जमा करके रखते हैं और अगर आप भी इस कैटेगरी में आते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि ऑनलाइन 5 या 10 रुपए के कुछ सिक्के आपको हाथों हाथ लखपति बना सकते हैं, चलिए जानते हैं कौन – कौन से हैं ये सिक्के।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


साल 2020 में देश में कई वैष्णो देवी के सिक्कों ( vaishno devi coins) को जारी किया गया था। देश में कहीं माता के भक्त हैं और वह माता से जुड़ी कई चीजों को अपने पास जमा करना चाहते हैं। इसके साथ ही वह लोग इन सिक्कों को लकी भी मानते हैं इस वजह से वे इन्हें किसी भी कीमत पर खरीदना चाहते हैं। अभी तक इन सिक्कों की सबसे बड़ी बोली 10 लाख रुपए की लग चुकी है, इसलिए अगर आपके पास यह सिक्के हैं तो इन्हें आप ऑनलाइन भी सकते हैं, चलिए जानते हैं कैसे बेचे जाते हैं सिक्के।


अगर आपके पास ऐसे कोई भी सिक्के हैं तो आप उन्हें ऑनलाइन वेबसाइट जैसे Indiamart, pinterest,Indian currencies आदि websites में अपलोड कर सकते हैं, साथ ही OLX तथा ebay ऐसी वेबसाइट्स में भी आप इन्हें बेच सकते हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि आपको इन सिक्कों को इन वेबसाइट्स में अपलोड करना है तथा उसका दाम तय कर देना है इसके बाद इन सिक्कों के लिए यहां बोली लगाई जाती है।