उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

उत्तराखंड में गर्मी से मिलेगी राहत, इन 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावानी, मौसम विभाग ने जारी किया yellow alert

weather update

Uttarakhand Yellow alert : देश भर में सभी लोग लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से परेशान हैं इस बार पिछले वर्षों के मुकाबले बहुत ज्यादा गर्मी हो रही है, इसके साथ ही बिजली संकट भी लोगों की चिंताएं बढ़ा रहा है। लेकिन उत्तराखंड में रहने वाले लोगों के लिए अब एक राहत की खबर आई है, उत्तराखंड में मौसम विभाग के द्वारा बारिश को लेकर yellow alert जारी किया गया है।

मौसम विभाग के द्वारा येलो अलर्ट जारी करते हुए बताया गया है, कि उत्तराखंड के 5 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इस rain alert के अनुसार जो उत्तराखंड के पहाड़ी जिले हैं, वहां लोगों को राहत मिलेगी। लेकिन मैदानी इलाकों में अभी राहत नहीं मिलेगी। जिन जिलों के लिए IMD के द्वारा yellow alert जारी किया गया है, इसमें उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग है।

मौसम विभाग के अनुसार इन 5 जिलों के अलावा अन्य जिलों में आसमान में बादल छाए रहेंगे ,लेकिन फिर भी प्रदेश में maximum temperature 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में भी गर्मी से बुरा हाल है, खास तौर पर राज्य के मैदानी जिलों में जमकर गर्मी बढ़ रही है और आसमान से आग बरस रही है।

Related posts

पीआरडी जवान ले रहे कुम्भ मेला ड्यूटी (Kumbha Mela) हेतु प्रशिक्षण

Newsdesk Uttranews

उत्तराखण्ड में दो स्पा सेंटरो पर पुलिस की छापेमारी, 6 यु​वतियों सहित 16 गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews

अब छात्रसंघ चुनाव को लेकर कांग्रेसी दिग्गजों में घमासान।

editor1