उत्तरा न्यूज
अभी अभी बिजनेस

iPhone 13 में आने वाली है भारी गिरावट, इस बार कोई ऑफर नहीं बल्कि apple खुद कम करेगा दाम

Iphone 13 is available for free, offer is going on here

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

iPhone 13 इस वक्त बाजार में मिल रहे लेटेस्ट आइफोन में से एक है। हम सभी जानते हैं कि भारत में कई लोगों का सपना एक आईफोन खरीदने का होता है, लेकिन इसकी कीमत बहुत अधिक होती है, जिस वजह से लोग इसे खरीदने से बचते हैं। लेकिन आज हम आपको Apple द्वारा उठाए गए एक ऐसे कदम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आईफोन 13 के दाम कम हो जाएंगे।

iPhone का प्रोडक्शन जब से चीन में बंद हुआ है, तो धीरे-धीरे कंपनी भारत में अपने प्रोडक्शन को बढ़ा रही है और अगर भारत में प्रोडक्शन बढ़ता है और iphone भारत में ही असेंबल होते हैं तो इसके दाम में भी आ कमी सकती है। अभी तक आईफोन 13 भारत में असेंबल नहीं किया जा रहा था, जिस वजह से इसके दाम अधिक थे। लेकिन अब इसको लेकर एक नया अपडेट आया है।

मिली जानकारी के अनुसार Apple कंपनी ने भारत में iphone 13 का trial production शुरू कर दिया है और जल्दी ही आईफोन 13 का फुल प्रोडक्शन भी चालू हो जाएगा और इससे आईफोन के दाम में भी गिरावट आएगी। आपको बता दें कि जब आईफोन 12 भारत में मैन्युफैक्चर होना शुरू हुआ था, तो उसके दाम में भी एक बड़ी कटौती हमें देखने को मिली थी।

Apple के लिए भारत में smartphone menufecturing Foxconn कंपनी करती है और फॉक्सकॉन अपने चेन्नई स्थित प्लांट में iphone 13 की मैन्युफैक्चरिंग करना शुरू कर रही है।अगर भारत में आईफोन मैन्युफैक्चर होगा तो उसमें जो इंपोर्ट ड्यूटी लगती हैं वह कट हो जाएंगी, जिससे कि इसका सीधा सीधा असर उनके दाम पर पड़ेगा और इससे हो सकता है कि आईफोन 10 से 12 हजार रुपए सस्ता हो जाए।

Related posts

पेटा इंडिया के नवीनतम वीडियो में डिजाइनर रीना ढाका ने चमड़े को लेकर कही बड़ी बात

Newsdesk Uttranews

फजीहत : स्पीड गवर्नर के विरोध में टैक्सियों के चक्के जाम

Newsdesk Uttranews

Flipkart Super Cooling Days: Godrej के डबल डोर Refrigerator पर है बंपर डिस्काउंट, सिर्फ 5 हजार में लाएं घर

Newsdesk Uttranews