shishu-mandir

पहेली बनी रोहित शेखर की मौत,पुलिस ने परिजनों से की पूछताछ, नौकरों और पत्नी को भी गुजरना होगा पूछताछ से

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

डेस्क— लगता है यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय एनडी तिवारी के बेटे की मौत एक पहेली बन गई है। ऐसी अजूब पहेली जिसकी गुत्थी निष्पक्ष पूछताछ और पुलिस की त्वरित कार्रवाई से ही संभव होगा। यह सब जान कर पुलिस ने भी पूछताछ का कार्य शुरू कर दिया है। शुरुआती जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से जो बात सामने आई है उसके आधार पर पुलिस को परिवार पर शक है, इसीलिए पुलिस शनिवार सुबह ही पूछताछ करने रोहित के घर पहुंची है।

saraswati-bal-vidya-niketan

मालूम हो कि इस मामले को शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने अपनी आपराधिक शाखा को सौंप दिया था, जिसके बाद से इस मामले की तहकीकात तेज हो गई है। इसकी मुख्य वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का सामने आना है जिसमें तकिये से मुंह दबाकर हत्या की बात कही जा रही है। पता लगा है कि शुक्रवार को पुलिस रोहित के घर पर जांच के लिए गई थी लेकिन उनकी मां और पत्नी के हरिद्वार में होने से उनसे पूछताछ नहीं हो सकी थी। यही वजह है कि पुलिस शनिवार सुबह ही रोहित के डिफेंस कॉलोनी स्थित घर पर पहुंची है और पत्नी व नौकरों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार जांच में एक कड़ी ये भी सामने आ रही है कि रोहित की मौत वाली रात सीसीटीवी में कोई भी बाहरी शख्स घर के अंदर आता नहीं दिख रहा है। इसीलिए पुलिस के शक की सुई घर में मौजूद लोगों पर टिकी हुई है। पुलिस घर के सभी नौकरों और रोहित की पत्नी अपूर्वा से पूछताछ कर रही है। इधर रोहित के ससुर ने कहा कि मेरी बेटी निर्दोष है। मेरी बेटी-दामाद के रिश्ते बहुत मधुर थे।
माना जा रहा है कि रोहित की मौत स्वाभाविक नहीं है। संभवत: तकिये से मुंह दबाकर उसकी हत्या की गई है। बृहस्पतिवार को आई आठ पेज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि रोहित की मौत दम घुटने से हुई है।

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। अब इस मामले की जांच अपराध शाखा करेगी। केस दर्ज होने के तत्काल बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने डिफेंस कॉलोनी स्थित रोहित के घर सी-329 में घटनास्थल का मुआयना किया। फोरेंसिक टीम (सीएफएसएल) ने घटनास्थल से कुछ सैंपल और फिंगर प्रिंट भी जुटाए हैं।(मीडिया रिर्पोट्स पर आधारित)

इसे भी पढ़िए

http://uttranews.com/2019/04/20/cyclist-left-from-almora-by-balmiteai-showed-hari-flag-82-km-journey-till-reaching-kausani/