GIC khatbe bhaisiyachhana-विद्यालय को इंटर दर्जा तो दिया पर शिक्षक देना भूल गई सरकार,नौनिहालों के भविष्य को लेकर अब आंदोलन कर रहे हैं अभिभावक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
khatbe
Screenshot-5

अल्मोड़ा। भैसियाछाना ब्लॉक के राजकीय इंटर कॉलेज खाटवे को सरकार ने इंटर विज्ञान वर्ग की मान्यता तो दी लेकिन चार साल बीतने के बावजूद वहां शिक्षकों की तैनाती नहीं हो पाई है।

holy-ange-school

यही नहीं स्थानीय जनता विद्यालय में कला वर्ग की स्वीकृति दिए जाने की मांग कर रही है लेकिन इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। अब नाराज अभिभावकों ने क्रमिक धरना शुरू कर दिया है। और मांग पूरी नहीं होने पर आमरण अनशन की चेतावनी दी है।

ezgif-1-436a9efdef

कला वर्ग की स्वीकृति व विज्ञान वर्ग में शिक्षकों की तैनाती की मांग को लेकर अभिभावकों व छात्राओं को धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। नाराज अभिभावकों ने दूसरे दिन भी स्कूल परिसर में धरना प्रदर्शन कर विभाग और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर क्षेत्र पंचायत सदस्य नवीन दुर्गापाल ने कहा कि विद्यालय को इंटर मीडिएट का दर्जा मिले चार साल बीते गये हैं। अब तक इंटर स्तर विज्ञान वर्ग में अब तक शिक्षकों की तैनाती नहीं की गई है। विद्यालय में अब तक कला वर्ग की स्वीकृति तक नहीं दी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि हाईस्कूल स्तर पर भी विज्ञान एवं हिन्दी विषय के शिक्षक नहीं होने से बच्चों को पढ़ाई करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

नाराज अभिभावकों ने कहा कि कुछ समय बाद बोर्ड परीक्षा शुरू होनी है। अब तक विद्यालय में शिक्षकों की तैनाती नहीं होने से बच्चों को पढ़ाई करने में काफी दिक्कत हो रही है। बिना पढ़ाई करे ही बच्चों को बोर्ड परीक्षा में बैठना पड़ेगा। उन्होंने जल्द मांग नहीं मानने पर विद्यालय परिसर में आमरण अनशन शुरू करने की चेतावनी दी।

आंदोलन में जगदीश दुर्गापाल, धर्मानंद फुलारा, पार्वती देवी, दरवान सिंह, पप्पू कुमार, नवीन दुर्गापाल, पूरन दुर्गापाल, गिरीश शर्मा, लीला देवी, गोपाल सिंह, भुवन चंद्र, सुनीता देवी आदि मौजूद थे। ग्रामीणों द्वारा इस आंदोलन को पुरजोर समर्थन दिया जा रहा है।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….

Joinsub_watsapp