shishu-mandir

स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप में अल्मोड़ा के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन, टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिताब से नवाजे गये ध्रुव रावत व कुहु गर्ग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। 19वीं उत्तराखंड स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप में अल्मोड़ा के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा। पांच दिवसीय इस चैंपियनशिप में उत्तराखंड के कई खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। ध्रुव रावत व कुहु गर्ग को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिताब से नवाजा गया।
टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल का फाइनल मुकाबला अल्मोड़ा के ध्रुव रावत व नैनीताल के भावेश पांडे के बीच हुआ। जिसमें ध्रुव ने भावेश 21—4 व 21—17 से परास्त कर मुकाबला अपने नाम किया। वहीं महिला सिंगल में अल्मोड़ा की अदिति भट्ट को देहरादून की उन्नति बिष्ट से 21—18 व 21—4 से हार का सामना करना पड़ा। जबकि ​महिला डबल्स में अल्मोड़ा की कुहु गर्ग व अदिति भट्ट की जोड़ी ने देहरादून की दिव्यांशी शर्मा व रागेश्वरी की जोड़ी को 17—21, 21—11 व 21—17 से पराजित किया। मिक्स डब्लस में अल्मोड़ा के ही कुहु गर्ग व ध्रुव रावत की जोड़ी ने देहरादून के रोहित तिवाड़ी व रागेश्वरी गर्ग को 21—17 व 21—12 से शिकस्त दी। पुरुष डबल्स में अल्मोड़ा के ध्रुव रावत व हिमांशु तिवारी ने देहरादून के मो​हित तिवाड़ी व रोहित रतूड़ी को 21—15 व 21—16 से हराया।​ ध्रुव रावत को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरष तथा कुहु गर्ग को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के खिताब से नवाजा गया। विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि डीएम नितिन सिंह भदौरिया, अतिविशिष्ट अतिथि एसएसपी पीएन मीणा, ​विशिष्ट अतिथि जिला आप​दा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी तथा उत्तरांचल बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक द्वारा पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. संतोष बिष्ट व गोकुल सिंह मेहता ने संयुक्त रूप से किया।
इस मौके पर डीएफओ सिविल सोयम केएस रावत, सीएस सिराड़ी, लियाकत अली, हरीश कनवाल, बीएस मनकोटी, राम अवतार, पीएस सांगा, जिला क्रीड़ाधिकारी सीएल वर्मा, प्रशांत जोशी, सुरेश कर्नाटक, जगमोहन फर्त्याल,मानस साह, डॉ. नंदन बिष्ट, जेएस देवड़ी, डॉ. मुकेश सामंत समेत कई खेलप्रेमी मौजूद रहे।

new-modern
gyan-vigyan