shishu-mandir

खबर का असर: पालिका प्रशासन आया हरकत में, किरकिरी के बाद जीआईसी परिसर में कराई दोबारा सफाई

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। बीते दिनों हुए अल्मोड़ा महोत्सव के दौरान राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा के खेल मैदान समेत पूरे परिसर में जगह—जगह फैले कूड़े करकट को नहीं उठाने पर हुई जमकर किरकिरी के बाद आखिरकार पालिका प्रशासन हरकत में आया। शनिवार को दोबारा जीआईसी परिसर की सफाई हुई। शिक्षण संस्थान में इस तरह की हरकत के बाद जिला प्रशासन व पालिका प्रशासन की खूब किरकिरी हुई।

new-modern
gyan-vigyan

शिक्षण संस्थान में छात्र व शिक्षकों की समस्याओं को देखते हुए उत्तरा न्यूज वेब मीडिया पोर्टल की ओर बीते शुक्रवार को प्रमुखता के साथ इस समस्या को प्रकाशित किया था। अल्मोड़ा महोत्सव के समापन के बाद आधी अधूरी सफाई व जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही को लेकर नगर समेत पूरे क्षेत्र में जिला प्रशासन व पालिका प्रशासन की खूब किरकिरी हुई। जिस शिक्षा के मंदिर से देश के कर्णधारों का भविष्य बनता है उस स्थान पर प्रशासन की बेरुखी से लोग जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर कोस रहे थे।

saraswati-bal-vidya-niketan

आखिरकार पालिका प्रशासन ने जीआईसी परिसर में दोबारा सफाई​कर्मियों को भेज कर जगह—जगह फैले कूड़े को उठाकर परिसर की सफाई कराई। ईओ पालिका श्याम सुंदर प्रसाद ने बताया ​शुक्रवार को उन्होंने स्कूल परिसर का निरीक्षण किया। जिसके बाद शनिवार यानि आज जिस स्थान पर कूड़ा करकट पड़ा हुआ था उसकी दोबारा सफाई करा दी गई है। ​इधर महोत्सव के दौरान स्कूल के मुख्य हाल व अन्य कक्षों में तोड़ी गई कुर्सियों को लेकर जिम्मेदार अधिकारी फिलहाल मौन धारण किये हुए है। बता दे कि नगर मुख्यालय का स्कूल होने के चलते यहां विभिन्न प्रतियो​गी परीक्षाएं व कार्यक्रम होते है। कार्यक्रम के दौरान जरुरत के मुताबिक कुर्सी—टेबल उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण स्कूल प्रबंधन को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इसकी सुध लेना भी जायज नहीं समझते।

यहां देखे फोटो—