उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

Pithoragarh- चार्ज संभालते ही आये जिलाधिकारी एक्शन में, अधिकारियों को दिए यह निर्देश

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now


पिथौरागढ़ सहयोगी, 5 अगस्त 2021

जिलाधिकारी आशीष चौहान ने सभी जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर संचालित विकास कार्यों की प्रगति की जानकारी ली और निर्देश दिए कि योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ लाभार्थी तक पहुंचे यह अधिकारियों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सभी निर्माण कार्य वित्तीय वर्ष समाप्ति से पूर्व हो जाने चाहिए। 

जिले में संचालित बड़ी परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि इन सभी में कार्य तेजी से व यथासमय हो इसके लिए लगातार समीक्षा की जाएगी। उन्होंने संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए कि जितनी भी बड़ी परियोजनाएं संचालित हैं, उन सभी कार्य स्थलों पर एक सप्ताह के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। जिलाधिकारी ने कहा कि वह खुद भी इन स्थानों में प्रत्येक दिन हो रहे कार्यों की प्रगति की सीसीटीवी कैमरे से भी जानकारी लेते रहेंगे। 

जिलाधिकारी ने आंवलाघाट पम्पिंग पेयजल योजना के संबंध में अधिशासी अभियंता पेयजल निगम को निर्देश दिए कि योजना के अंतर्गत किए गए सभी कार्यों का संयुक्त निरीक्षण करें। कोई भी कार्य अवशेष नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाने के साथ ही यहां के उत्पादों को बाजार तक पंहुचाने की जरूरत है। उन्होंने उद्योग विभाग समेत विभिन्न विभागों को जिले में अधिक से अधिक लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने को इस क्षेत्र में कार्य करने के निर्देश दिए।

 उन्होंने जिला मुख्यालय में निर्मित बहुमंजिला कार पार्किंग को एक सप्ताह के भीतर संचालित कर हस्तांतरण की कार्यवाही के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिला बेस चिकित्सालय के निर्माण की प्रगति की समीक्षा कर सीएमओ को निर्देश दिए कि जो भी अवशेष कार्य हैं, उन्हें शीघ्र  पूरा करें। उन्होंने सभी विभागों को निर्देश दिए कि जिस कार्य के लिए धनराशि आवंटित की गई है, उसे शीघ्र उपयोग में लाया जाये। 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, पीडी डीआरडीए आशीष पुनेठा, डीडीओ गोपाल गिरी, प्रशिक्षु आईएएस दिवेश शासनी समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

Almora:मनान के भोलेश्वर शिव मंदिर में शिवमहापुराण कथा (Shiva Mahapuran story )में बह रही आस्था की बयार

editor1

वृद्धा की संदिग्ध हालात में मौत : पति ने जताई हत्या की आशंका

Newsdesk Uttranews

विश्वविद्यालय परिसर में नशे का सामान मिलने के मामले पर NSUI ने की तुरंत कार्रवाई करने की मांग,

Newsdesk Uttranews