shishu-mandir

मजदूर दिवस(Labour Day) पर एक मजबूर मजदूर की व्यथा

Newsdesk Uttranews
5 Min Read

Labour Day

लॉक डाउन के दौरान काली कुमाऊं के एक युवक से मुरादाबाद स्थित एक रेस्तरां में मारपीट का सनसनीखेज मामला, बोला मारा भी बंदूक भी तानी

ललित मोहन गहतोड़ी

new-modern
gyan-vigyan


लॉक डाउन के दौरान मुरादाबाद के एक रेस्टोरेंट में अपने कर्मचारी को मारपीट कर पिस्तौल दिखाएं जाने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह युवक इसी रेस्टोरेंट में नौकरी करता है। जब इसने लेबर इंस्पेक्टर से अपने मालिक की ओर से सैलरी नहीं दिए जाने की शिकायत की तो इस बात का पता चलने पर मालिक ने उक्त रेस्टोरेंट में ही इसके साथ अभद्रता और मारपीट की है। बात यहीं नहीं रूकी बल्कि आगे इसके बाद भी शिकायत करने पर मालिक ने उक्त युवक पर पिस्तौल तान कर जान से मारने की धमकी भी दी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

गाली गलौज के साथ मारपीट से परेशान युवक ने लगाई सुरक्षा की गुहार

काली कुमाऊं पाटी विकास खंड के कानाकोट मुगरयां का रहने वाला युवक किशोर भट्ट मुरादाबाद में इस रेस्टोरेंट में नौकरी करता है। पीड़ित युवक का कहना है कि उसने बुधवार को MGR रेस्टोरेंट के मालिक आशीष माहेश्वरी की शिकायत दो महीने की तनख्वाह नहीं दिए जाने बावत लेबर इंसपैक्टर और ACM से की थी। इससे नाराज होकर MGR रेस्टोरेंट के MD ने रात लगभग 10.15 मिनट के आसपास उसी रेस्टोरेंट में खाना खाने के दौरान उसके साथ जमकर मारपीट की गयी और कहा कि उसकी शिकायत का कोई असर होने वाला नहीं क्योंकि जिले के डीएम और एसपी उसके रेस्टोरेंट में खाना खाते हैं। इसके बाद से ही पीड़ित युवक भयभीत हैं और सुरक्षा की गुहार लगाता दर दर भटकने को मजबूर हैं।

युवक ने कहा उसे जान-माल का है खतरा मालिक ने दिखाई है पिस्तौल

युवक ने सोशल मीडिया में जारी एक संदेश में आपबीती सुनाते हुए बताया है कि उसकी पिटाई करने के साथ साथ गाली गलौज में कोई कसर नहीं छोड़ी गयी। वहाँ मौजूद सभी सात अन्य कामगारों को मुझे दो-दो थप्पड़ मारने को कहा गया। मालिक के कहने पर उसके अन्य नौकरों ने भी मुझे मारा है। साथ ही देख लेने की धमकी भी दी गयी है और रेस्टोरेंट के दबंग मालिक से उसको जान माल का खतरा है।

पीड़ित युवक ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिटाई के बाद उसके दबंग मालिक ने उसे पिस्तौल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी और बुरा भला भी बहुत कुछ कहा। पीड़ित युवक किशोर का कहना है कि पिटाई और पिस्तौल दिखाकर मारने की धमकी देने का उसके पास कोई सबूत नहीं है लेकिन MGR रेस्तरां की CCTV फुटेज देखकर इस घटना का सबूत मिल जाएगा. इस संबंध में युवक की ओर से थानाध्यक्ष मझेला मुरादाबाद को तहरीर भी दी गयी है।

पीड़ित किशोर भट्ट

पिटाई के बाद मालिक ने कहा तुम्हारे एकाउंट में सैलरी डाल दी गयी है मुंह बंद रखो

युवक का कहना है कि पिटाई के बाद उसके मालिक ने कहा कि वह अपना मुंह बंद रखे इसके लिए उसने पीड़ित के एकाउंट में सैलरी की धनराशि डाल दी है। अब मुंह बंद रखना क्योंकि उसकी कहीं सुनवाई नहीं होगी। पीड़ित युवक का कहना है कि उसे सैलरी की धनराशि 29/04/20 को उसकी शिकायत और ACM से फोन पर बातचीत के बाद डालने की बात रेस्टोरेंट के मालिक द्वारा की जा रही है। लेकिन उसे पता नही है कि पैसा उसके अकादंट में आया या नही।

सोशल मीडिया में जारी अपने संदेश में पीड़ित युवक ने अपनी पीड़ा व्यक्त की है। सोशल मीडिया में उक्त संदेश भेजने के बाद से युवक का मोबाइल नंबर भी स्विच आफ बताया जा रहा है। वाकई में मजदूर दिवस पर इस मजबूर मजदूर की व्यथा दिल झकझोर देने वाली है।