ऋषिकेश एम्स की महिला इंटर्न डॉक्टर में हुई कोरोना (corona)की पुष्टि , कोरोना (corona) संक्रमितों की संख्या हुई 58

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

देहरादून। धीरे धीरे उत्तराखण्ड में कोरोना (corona) के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज दून में एक महिला इंटर्न डॉक्टर का कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया है। अब उत्तराखण्ड में कोरोना (corona) पॉजीटिव ​मरीजों की संख्या 58 हो गई है। यह डॉक्टर भी एम्स ऋषिकेश में इंटर्नशिप कर रही हैै। एम्स ऋषिकेश में 6 दिन के भीतर 5 लोगों में कोरोना (corona) की पुष्टि हुई है। अभी तक 58 मरीजों में से 37 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है जबकि 20 अभी भी एक्टिव केस है।

ezgif-1-436a9efdef

कोरोना (corona) संक्रमित पाई गई इंटर्न को 28 अप्रैल को कोरोना (corona) के लक्षण पाये जाने पर उसका कोरोना(corona) सैंपल जांच के लिये भेजा गया। आज एम्स की इस 26 वर्षीय इंटर्न का कोरोना (corona)टेस्ट पॉजीटिव आया। यह इंटर्न एमबीबीएस गर्ल्स हॉस्टल में रहती है। हालांकि इंटर्न में कोरोना (corona) के लक्षण दिखने पर बीते 28 अप्रैल से ही उसे हॉस्टल में आइसोलेशन में भेज दिया गया था।

एक और मेडिकल स्टाफ का कोरोना (corona) टेस्ट पॉजीटिव आने के बाद से एम्स ऋषिकेश में उसके संपर्क में आए सभी लोगों की जानकारी ली जा रही है। एम्स प्रशासन का कहना है कि उक्त इंटर्न पिछले 28 दिनों में ऋषिकेश से बाहर नहीं गई है। 2015 बैच की यह छात्रा इसी वर्ष पास आउट हुई है। और एम्स ऋषिकेश में इंटर्न के रूप में अपनी सेवाएं दे रही थी। इंटर्न की 16 अप्रैल से इमरजेंसी में डयूटी लगाई गई थी।

प्रदेश में अभी तक कोरोना (corona) से कोई मौत नही हुई है। शुक्रवार की सुबह एम्स में भर्ती मरीज की मौत हो गई थी। मगर उसकी मौत ब्रेन हैमरेज से होना बताया जा रहा है। उक्त महिला को ब्रेन स्ट्रोक के बाद अलग अलग अस्पताल ले जाये जाने के बाद 22 अप्रैल को एम्स ऋषिकेश भर्ती कराया गया था। और शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। उक्त् महिला का कोरोना (corona) टेस्ट भी पॉजीटिव आया था।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कोरोना (corona) पॉजीटिव पाई गई डॉक्टर एम्स ऋषिकेश में इंटर्नशिप कर रही है। बताया कि शुक्रवार को 409 सैंपल की रिपोर्ट में 408 की रिपोर्ट निगेटिव जब​कि एक सैंपल की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

Joinsub_watsapp