उत्तरा न्यूज
अभी अभी टिहरी गढ़वाल

टिहरी — मुख्यमंत्री धामी पहुंचे घंटाकर्ण मंदिर, मंदिर को सड़क तक जोड़ने के लिये मोटर मार्ग का निर्माण किये जाने की कही बात

खबरें अब whatsapp पर
Join Now

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टिहरी जिले के विधानसभा नरेंद्रनगर क्षेत्र के घंटाकर्ण मंदिर के लिए 4.5 किमी० मोटर मार्ग का निर्माण किये जाने की बात कही। शुक्रवार को सीएम धामी ने घंटाकर्ण मंदिर पहुंचकर घण्डियाल देवता के दर्शन व पूजा अर्चना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने माता मंगला जी व भोले जी महाराज की उपस्थिति में घंटाकर्ण धाम में ठाकुर भगत सिंह सजवाण की मूर्ति स्थल का भूमि पूजन भी किया।

nitin communication


इस अवसर पर सीएम धामी ने 16 लाख 50 हजार की लागत से बनी घंटाकर्ण पम्पिंग योजना, 10 लाख की लागत से बने विश्राम गृह, 7 लाख 50 हजार की लागत से बने रैन शेल्टर, बेंचेज व साइनेज का लोकार्पण किया।

udiyar restaurent
govt ad


मुख्यमंत्री ने कहा कि घंटाकर्ण मंदिर के लिए 4.5 किमी० मोटर मार्ग का निर्माण किया जायेगा तथा तिमली-खनेटी मोटर मार्ग के द्वितीय चरण का निर्माण कार्य किया जायेगा। इसके साथ ही सीएम धामी ने कौडियाला-बडीर मोटर मार्ग का निर्माण कार्य किये जाने, तैला- अखोडीसेरा मोटर मार्ग का सुधारीकरण एवं डामरीकरण किये जाने तथा शिवपुरी-धौड़ागल्ला मोटर मार्ग का डामरीकरण कार्य किये जाने की बात भी कही।


सीएम धामी ने हिन्डोला-मुडाला मोटर मार्ग के द्वितीय चरण का निर्माण किये जाने,बांसकाटल मोटर मार्ग के द्वितीय चरण का निर्माण कार्य किये जाने, भांग्ला मोटर मार्ग के द्वितीय चरण का निर्माण कार्य,गजा पसरखेत से पसरडांडा मोटर मार्ग का डामरीकरण किये जाने,घिघुड़ मोटर मार्ग के द्वितीय चरण का निर्माण आई0टी0आई रणाकोट के अवशेष भवन का निर्माण किये जाने की बात भी कही।


सीएम धामी ने गजा पसरखेत से गौताचली मोटर मार्ग का सुधारीकरण एवं डामरीकरण कार्य करने, बमणगांव-थन्यूल मोटर मार्ग का डामीरकरण ,सिलकणी से पजैगांव जूनियर हाई स्कूल तक मोटर मार्ग का नव निर्माण कार्य करने, नरेन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के मुनिकीरेती में चन्द्रभागा नदी के बांये तट पर ढालवाला बन्धे में फेन्सिंग निर्माण कार्य करने, बेमुण्डा- पिपलेथ मोटर मार्ग का डामरीकरण करने,राइका नैचोली में भवन निर्माण कार्य करने,घनसाली में शिव शक्ति ढोल संस्कृति संगीत महाविद्यालय की स्थापना करने,गजा में निर्माणाधीन माली ट्रेनिंग सेंटर का नाम शहीद सैनिक विक्रम सिंह नेगी के नाम से रखे जाने,राजकीय इंटर कॉलेज जाजल का नाम शहीद सैनिक अजय सिंह रौतेला के नाम पर,राजकीय इंटर कॉलेज गजा का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नारायण सिंह चौहान के नाम पर रखे जाने की घोषणा की।


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री मोदी के विजन को साकार करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड को देश का अग्रणी राज्य बनाने लिये लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि देहरादून से टिहरी के बीच 8 हजार करोड़ की लागत से बनने वाली सुरंग के निर्माण की केन्द्र सरकार से सैद्धांतिक स्वीकृति मिल चुकी है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनपद व प्रदेश की सुख और समृद्धि के लिए घण्डियाल देवता से प्रार्थना की।
इस अवसर पर माता मंगला ने घंटाकर्ण धाम में धर्मशाला हेतु हंस फाउण्डेशन के माध्यम से 25 लाख रुपए की सहायता प्रदान करने की बात कही।


कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, देवप्रयाग के विधायक विनोद कंडारी, जिला पंचायत अध्यक्षा सोना सजवाण, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी तृप्ति भट्ट, राज्य बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष दिनेश डोभाल, पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत, विकासखण्ड चम्बा की ब्लॉक प्रमुख शिवानी बिष्ट, नरेंद्रनगर के ब्लॉक प्रमुख राजेन्द्र भंडारी, घंटाकर्ण धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय प्रकाश बिजल्वाण आदि इस मौके पर मौजूद रहे।

Related posts

अल्मोड़ा की मेधावी छात्रा भावना को इंडियन आँयल कारपोरेशन ने किया सम्मानित

Newsdesk Uttranews

भारत-अमेरिकी संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास 2018 चौबटिया में 16 सितम्बर से

उत्तरा न्यूज डेस्क

अल्मोड़ा में जवान बेटे ने घर में ही लगा ली फांसी, परिजन के पहुचने तक हो चुकी थी अनहोनी

उत्तरा न्यूज डेस्क