Join WhatsApp

News-web

जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज केलिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, शुभमन गिल बने कप्तान

Published on:

भारतीय टीम वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबला खेल रही है और इसी बीच बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व युवा बल्लेबाज शुभमन गिल करेंगे।

बता दें, शुभमन गिल ने आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी की थी लेकिन टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। अब गिल के सामने भारतीय टीम की कप्तानी करने का बड़ा मौका है और यह देखना होगा कि वह इस ज़िम्मेदारी को कैसे निभाते हैं। इस सीरीज में गिल के लिए खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।

इस टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं जिन्हें पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है। इस टीम में अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल, नितीश कुमार रेड्डी, और तुषार देशपांडे जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। इससे साफ़ है कि बीसीसीआई आने वाले समय में युवा खिलाड़ियों को मौका देने वाली है।

यह टी20 सीरीज 6 जुलाई से शुरू होगी और हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेली जाएगी। पांचों मैचों का समय शाम 4:30 बजे से होगा।

टीम इंडिया का स्क्वाड:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), नितीश कुमार रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।