Join WhatsApp

News-web

किंग्सटन में अफगानिस्तान के पास है इतिहास रचने का मौका, पहुंच सकती है सेमीफाइनल में

Published on:

Afghanistan has a chance to create history in Kingston, it can reach the semi-finals

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान के पास इतिहास रचने का मौका है। वह अपने आखिरी सुपर-8 मैच में बांग्लादेश का सामना करने जा रहा है जो कि किंग्सटन के अर्नोस वेल ग्राउंड पर खेला जाएगा। यह मैच अफगानिस्तान के लिए करो या मरो का है।अगर अफगानिस्तान यह मैच जीतता है तो वह सेमीफाइनल में पहुँच जाएगा, लेकिन इसके लिए उसे बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराना होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया भारत से जीत जाता है तो अफगानिस्तान केलिए सेमीफाइनल में पहुँचना और भी मुश्किल हो जाएगा।

कैसी रहेगी पिच?

किंग्सटन की पिच गेंदबाजों के लिए अनुकूल है। पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान मैच में भी गेंदबाजों का दबदबा रहा था। इस पिच पर 140 रन के आसपास का कोई भी स्कोर पहली पारी में बचाव करने लायक माना जा सकता है।

मौसम रिपोर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, मैच वाले दिन बारिश की 55 प्रतिशत संभावना है और बादल छाए रहेंगे। तापमान 29 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। अगर बारिश होती है तो मैच में बाधा आ सकती है।

हालांकि, बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुँचने की संभावना बहुत कम है, लेकिन अगर वह अफगानिस्तान को हरा देता है तो उसका नेट रन रेट और सुधर जाएगा और अगर ऑस्ट्रेलिया भारत से हार जाता है तो बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुँचने की संभावना रन-रेट के हिसाब से तय होगी।