Join WhatsApp

News-web

जिम्बाब्वे दौरे के लिए ये 4 नए खिलाड़ी टीम में शामिल,आईपीएल 2024 में प्रदर्शन से किया था प्रभावित

Published on:

These four new players were selected for the Zimbabwe tour

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया जिम्बाब्वे का दौरा करेगी और बीसीसीआई ने इस दौरे के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस दौरे पर 5 टी20 मैच खेले जाएंगे और टीम की कप्तानी शुभमन गिल करेंगे। इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जिनमें से 4 खिलाड़ियों को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। जिसमें अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी, रियान पराग और तुषार देशपांडे ये चार खिलाड़ी पहली बार टीम इंडिया के लिए खेलेंगे।

बता दें, ये चारों खिलाड़ी आईपीएल 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे। इन खिलाड़ियों के लिए यह एक नई शुरुआत का मौका है और उम्मीद है कि ये सभी अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे।

इसके अलावा, ध्रुव जुरेल को भी पहली बार टी20 टीम में मौका दिया गया है। ध्रुव जुरेल एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और उनसे टीम में संजू सैमसन का बैकअप करने की उम्मीद है।

यह सीरीज 6 जुलाई से शुरू होगी और हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेली जाएगी। पांचों मैचों का समय शाम 4:30 बजे से है।

टीम इंडिया का स्क्वॉड:

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।