shishu-mandir

Pithoragarh- शिक्षक दिवस पर उत्कृट शिक्षकों व स्कूलों को किया सम्मानित

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। जनपद के सभी स्कूलों में शिक्षक दिवस श्रद्धा और र्हापूर्वक मनाया गया। इस दौरान अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। जिला मुख्यालय स्थित देव सिंह राजकीय इंटर कॉलेज के सभागार में आयोजित कार्यक्रम का विधायक मयूख महर ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। एनसीसी के छात्रों ने मुख्य और अन्य अतिथियों का बैच अंलकरण कर स्वागत किया। जीजीआईसी व देवसिंह विद्यालय की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर देव सिंह इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ अशोक कुमार पंत ने शिक्षकों, अतिथियों सहित सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी और शिक्षा को बेहतर बनाने को लेकर अपने विचार व्यक्त किए।

new-modern
gyan-vigyan

इस मौके पर जनपद में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 20 शिक्षकों को विधायक, जिलाधिकारी आशी चौहान व अध्यक्ष नगरपालिका राजेन्द्र रावत ने प्रास्ति पत्र देकर सम्मानित किया। साथ ही पं दीनदयाल सम्मान समारोह कार्यक्रम के तहत जिले के 6 उत्कृष्ट परीक्षाफल देने वाले विद्यालयों को भी सम्मानित किया गया। इनमें इंटरमीडिएट स्तर पर ब्लॉक डीडीहाट के ग्लोरियल इंटर कॉलेज, साधान इंटर कॉलेज बेरीनाग, हाईस्कूल स्तर पर ग्लोरियल इंटर कॉलेज डीडीहाट तथा केएमएसबी हिमालया इंटर कॉलेज चौकोड़ी, आर्मी स्कूल धारचूला व शिखर आईसी डीडीहाट को ट्रॉफी प्रदान की गई।

saraswati-bal-vidya-niketan

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक महर ने गुरना प्राथमिक विद्यालय को आदर्श पाठशाला बताते हुए कहा कि गुरना पाठशाला की तर्ज पर जनपद के अन्य प्राथामिक विद्यालयों में भी कार्य हो ताकि सरकारी विद्यालयों की ओर अभिभावकों की रूचि बढ़े। उन्होंने देव सिंह इंटर कॉलेज के लिए अपने कार्यकाल में बेहतरीन कार्य करने वाले पूर्व प्रधानाचार्य डॉ अशोक पंत को सम्मानित किया। कार्यक्रम को जिलाधिकारी व अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया। इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर, मुख्य शिक्षाधिकारी अशोक जुकरिया, राज्य के शिक्षामंत्री के प्रतिनिधि गोविंद महर आदि उपस्थित थे।