News-web

WhatsApp में AI से फ्री में करें बात, क्या आपके व्हाट्सएप में दिखने लगा नीले रंग रिंग? कैसे करेगा यह काम देखिए

हर किसी का लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में भारतीय यूजर्स को Meta AI का ऐक्सेस मिलना शुरू हो चुका है। इस आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित चैटबॉट से आप ढेर सारी बातें कर सकतें है और काम करवाए जा सकते हैं।जेनरेटिव AI के माध्यम से फ्री में टास्क करवाना चाहते हैं और आपको भी वॉट्सऐप में सबसे ऊपर नीले कलर का रिंग दिखने लगा है तो आइए हम आपको बताते है इसमें आप कैसे काम कर सकतें हैं। दरअसल meta AI WhatsApp का एक नया AI-आधारित चैटबॉट है, जो आपकी अलग-अलग टास्क करने में मदद करेगा।

इस चैट का उपयोग जानकारी खोजने, सवालों के उत्तर प्राप्त करने, और यहां तक कि मजेदार गेम खेलने के लिए भी कर सकते हैं। जिन यूजर्स को AI का ऐक्सेस मिलने लगा है, उन्हें ऐप में सबसे ऊपर नीले कलर का रिंग दिख रहा है।Meta AI इस्तेमाल शुरू करने के लिए, आपको नीचे बताए इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।सबसे पहले, आपको WhatsApp लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा और फिर इसे ओपेन कना होगा।स्क्रीन के सबसे ऊपर, आपको Meta AI का नीले रंग का एक नया आइकन दिखाई देगा। इस पर टैप करें।ब्लू रिंग पर टैप करने के बाद आपको Meta AI के बारे में बताया जाएगा और ‘Continue’ पर टैप करते हुए नियम और शर्तों से सहमति जतानी होगी।Meta AI से आप क्या पूछना चाहते हैं या आप इसे क्या करवाना चाहते हैं, यह बताते हुए एक मेसेज या टेक्स्ट टाइप करें।

आप अपने प्रॉम्प्ट को मजेदार बनाने के लिए emojis और GIFs का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।अपनी प्रॉम्प्ट टाइप करने के बाद, Send बटन पर टैप करें।जिसके बाद Meta AI आपके प्रॉम्प्ट समझते हुए कुछ ही सेकेंड में आपको रिप्लाई करेगा। प्रॉम्प्ट के आधार पर टेक्स्ट जेनरेट किया जाएगा, जिसे आप कॉपी या फॉरवर्ड कर सकतें हैं।ध्यान रहे, नया फीचर अभी सभी यूजर्स को नहीं मिल पाया है और कई फेज में रोलआउट किया जा रहा है। ऐसे में अगर आपको अब तक रिंग नहीं दिख रहा तो अगले कुछ अपडेट्स के बाद दिखने लगेगा, इसलिए बेहतर होगा कि इंतजार करें।