परीक्षा तिथि​ बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक को भेजा ज्ञापन, मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

अल्मोड़ा। सेमेस्टर परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर सोबन सिंह जीना परिसर के छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती के नेतृत्व में छात्र—छात्राओं ने परिसर निदेशक प्रो. आरएस प​थनी के माध्यम से परीक्षा​ नियंत्रक को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में छात्रों की मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

परीक्षा नियंत्रक को भेजे ज्ञापन में छात्रों ने कहा कि प्रत्येक परीक्षा के बीच में गैप दिया जाए। जो छात्र—छात्राएं एनसीसी कैंप, आरडीसी कैंप व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बाहर गये हुए है उनकी परीक्षाएं बाद में कराने का प्रावधान तैयार किए जाने की मांग की। जिससे छात्र—छात्राओं में सस्पेंस न बना रहे। साथ ही परीक्षा तिथि को 15 से बढ़ाकर 21 करने की भी मांग की है। ज्ञापन में कहा कि कुछ छात्र—छात्राओं की ओर से पूर्व में विषय परिवर्तित किए गए है। लेकिन परीक्षा फॉर्म में परिवर्तित विषय न आकर पुराने विषय दिखाए जा रहे है। छात्रहित में इस समस्या के निदान के लिए एममिशन लॉगिंग को सूचित करने की मांग की है। छात्रों ने कहा कि अगर छात्रहित में शीघ्र समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।