Student Tortured And Killed Rat Brutally: साइंस स्टूडेंट निकला हैवान, बॉक्स में जानवर को बंद कर डाला खौलता हुआ पानी, जाने पूरा मामला

Smriti Nigam
3 Min Read

Student Tortured And Killed Rat Brutally: एक स्टूडेंट ने अपने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी और इसके बाद उसका जो रूप देखने को मिला अब हर कोई इसे देखकर हैरान है। उसकी हैवानियत की हदें जानकर आपकी भी रूंह कांप जाएगी। इंसान के साथ क्रूरता लोग बरतते हैं, लेकिन एक जानवर के साथ क्रूरता की सभी हदें पार की गईं।

new-modern

बताया जा रहा है कि स्टूडेंट ने चूहे को एक बॉक्स में बंद कर दिया और उसके ऊपर खौलता हुआ पानी डाल दिया है जिससे बात बेजुबान जानवर तड़पकर मर गया और उसकी हैवानियत यही नहीं रुकी उसने चूहे को करने का पूरा वीडियो भी बनाया और उसका अंतिम संस्कार किया जिसमें उसने अपने दोस्त को भी बुलाया। उसने इस अंतिम संस्कार का वीडियो भी बनाया। इस मामले में कॉलेज प्रशासन ने आरोपी स्टूडेंट और उसके साथी के खिलाफ एक्शन भी लिया है। दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों के खिलाफ दिल्ली के शाहबाद डेरी पुलिस थाने में FIR दर्ज की गई है। मामला जनवरी 2024 की है, जांच पड़ताल करने के बाद परिवारों को भी शिकायत दी गई।

मीडिया के अनुसार आरोपी स्टूडेंट ने वीडियो अपने एक हैंडल पर पोस्ट किया है। पीपुल्स फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (PETA) इंडिया के एक प्रतिनिधि ने देखा। उन्होंने वीडियो के बारे में कॉलेज के प्रिंसिपल को बताया। उन्होंने आरोपी स्टूडेंट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

प्रिंसिपल ने इस वीडियो पर संज्ञान लेते हुए आरोपी स्टूडेंट के खिलाफ एक्शन लिया उसे हॉस्टल से निकाल दिया 15 दिन के लिए कॉलेज से सस्पेंड भी कर दिया गया है और उसे पर 10000 को जुर्माना लगाया गया है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, PETA की को-ऑर्डिनेटर सुनैना बसु ने स्टूडेंट को इंसानों के लिए खतरनाक बताते हुए उसके खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने एक्शन लेते हुए FIR दर्ज कर ली है। साथ ही लोगों से अपील की है कि जानवरों के खिलाफ बर्बरता करने वाले लोगों की शिकायत करें, ताकि उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सके। जानवर बेजुबान होते हैं, उन्हें पाल नहीं सकते तो मारने का हक भी नहीं है।