News-web

भाकपा (माले) की राज्य कमेटी बैठक संपन्न,विधानसभा उपचुनाव में इंडिया गठबंधन को जिताने का लिया संकल्प

Published on:

State Committee meeting of CPI (ML) concluded, resolved to make India alliance win in the Assembly by-elections

अल्मोड़ा, 1 जुलाई 2024

भाकपा (माले) की उत्तराखंड राज्य कमेटी की दो दिवसीय बैठक प्रेरणा सदन, अल्मोड़ा में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता राज्य सचिव कामरेड इंद्रेश मैखुरी ने की, जिसमें उन्होंने प्रदेश में भाजपा सरकार की विफलताओं और सामाजिक मुद्दों पर सरकार की असंवेदनशीलता पर जमकर प्रहार किया। बैठक में भाजपा सरकार की विफलताओं पर तीखा हमला किया गया और जनता से भाजपा के खिलाफ खड़ा होने का आह्वान किया गया। पार्टी ने अपने संगठन को मजबूत करने और सामाजिक मुद्दों पर केंद्रित विशेष अभियान शुरू करने का भी संकल्प लिया।


प्रदेश में बढ़ते अपराध और दलित उत्पीड़न पर जताई चिंता
राज्य सचिव कामरेड इंद्रेश मैखुरी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “उत्तराखंड में भाजपा सरकार हर मोर्चे पर नाकाम रही है। प्रदेश में हत्या, महिला अपराध, और दलित उत्पीड़न की घटनाओं में निरंतर वृद्धि हो रही है। हाल ही में हरिद्वार के बहादराबाद में एक नाबालिग युवती के गैंगरेप और हत्या में भाजपा नेता और अति पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष आदित्यराज सैनी का नाम सामने आया। हालांकि भाजपा ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया है, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है।”


वनाग्नि की घटनाओं पर भाजपा सरकार की लापरवाही को बताया जिम्मेदार
मैखुरी ने आगे कहा, “अल्मोड़ा में हाल ही में चार वनकर्मियों की आग बुझाने के प्रयास में मौत हो गई। हर साल वनाग्नि की घटनाओं के बावजूद, भाजपा सरकार आग बुझाने के लिए प्रभावी तंत्र और उपकरणों का प्रबंध करने में असफल रही है। उच्चतम न्यायालय की फटकार के बावजूद राज्य की भाजपा सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए, जिससे निर्दोष लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।”


विधानसभा उपचुनावों में भाजपा के खिलाफ चलेगा अभियान
बैठक में भाकपा (माले) ने प्रदेश की जनता से आगामी विधानसभा उपचुनावों में भाजपा को सबक सिखाने का आह्वान किया। मैखुरी ने कहा​ कि बद्रीनाथ और मंगलौर में विधानसभा उपचुनावों में भाकपा (माले) प्रदेश की जनता से भाजपा को हराने और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने के लिए अभियान चलाएगी। मैखुरी ने कहा कि बद्रीनाथ का उपचुनाव भाजपा की तोड़-फोड़ और खरीद-फरोख्त की राजनीति का परिणाम है। कल तक जिस व्यक्ति को भाजपा भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल भेजने का दावा करती थी, आज वही व्यक्ति भाजपा के समर्थन से चुनाव लड़ रहा है।


पार्टी के विस्तार और विशेष अभियान पर यह बोले मैखुरी
बैठक में राज्य सचिव इंद्रेश मैखुरी ने पार्टी के विस्तार की योजनाओं पर भी चर्चा करते हुए कहा, “भाकपा (माले) छात्रों, नौजवानों, महिलाओं, किसानों, और मजदूरों के मुद्दों को सामने लाने और उनके बीच पार्टी को मजबूत करने के लिए विशेष अभियान चलाएगी। बैठक में राज्य सचिव इंद्रेश मैखुरी के अलावा केंद्रीय कमेटी सदस्य डॉ. कैलाश पांडेय, के के बोरा, आनंद सिंह नेगी, अतुल सती, ललित मटियाली, विमला रौथाण, किशोरी लाल, एडवोकेट कैलाश जोशी, अंकित उछोली, और अतुल सती जूनियर ​आदि मौजूद रहे।