News-web

अगर आपकी भी बढ़ गई है टेंशन की जिओ का रिचार्ज हो गया है महंगा तो कर ले यह सस्ता वाला जुगाड़

Published on:

Jio Recharge : जिओ के साथ-साथ देश के सभी टॉप टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है। नए रिचार्ज प्लान देश भर में 3 जुलाई 2024 से लागू हो जाएंगे। ऐसे में अगर आपके घर में चार लोगों के पास स्मार्टफोन है तो सबके लिए इंटरनेट का रिचार्ज करना काफी महंगा हो जाता है।

हम आपको बताते हैं इसका सस्ता वाला ऑप्शन-

ये ऑप्शंस अपनाएं

जिओ के साथ एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने भी अपने प्लास को महंगा कर दिया है। इन सब में आप कीमतों और फायदे को लेकर जिओ को सस्ता मान सकते हैं। आज की तारीख में हम रिचार्ज प्लान में डाटा बेनिफिट्स देखते हैं क्योंकि अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा तो आप सभी में मिलती है। ऐसे में डाटा के लिए महंगे मोबाइल रिचार्ज की जगह आप फाइबर प्लांट ले सकते हैं। मार्केट में जियो और एयरटेल फाइबर प्लान मौजूद है। इन प्लांट्स में अनलिमिटेड इंटरनेट और कई में तो फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी दी जाती है।

कितने रुपये बचा लेंगे आप?

अगर आप डेली 1 जीबी डेटा वाला जियो का प्लान लेते हैं, तो आपको 209 रुपये की जगह 249 रुपये देने होंगे। अगर आपके घर में औसतन चार फोन हैं, तो आपकाे हर महीना रीचार्ज पर लगभग 1000 रुपये खर्च करना होगा। हालांकि, इससे लगभग आधी कीमत में जियो फाइबर प्लान आता है। इससे आप हर माह 200 से 300 रुपये तक बचा लेंगे। इस तरह साल में 2500 रुपये लेकर 3000 रुपये तक आराम से बचा लेंगे आप।

जियो फाइबर प्लान कितना फायदेमंद?

जिओ फाइबर का प्लान ₹599 से शुरू होता है। जीएसटी के साथ यह करीब ₹700 का मिलेगा या प्लान माह की वैलिडिटी के साथ आता है। यह प्लान अनलिमिटेड इंटरनेट डाटा का ऑफर भी देता है। साथ में फ्री वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी इसमें मिलती है। इसके साथ यूजर्स को 800 से ज्यादा टीवी चैनल का एक्सेस भी दिया जाता है। इसके अलावा, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, सोनीलिव, जी5 समेत कुल 14 पॉपुलर ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

मोबाइल के डेटा रीचार्ज से कैसे फायदेमंद है फाइबर प्लान?

फाइबर प्लान में आप कितने भी डिवाइस को कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही में टीवी और ओटीटी ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन के बेनिफिट्स भी मिलते हैं। यह प्लान अन्य जियो प्लान्स से सस्ता पड़ता है। इसके साथ ही, यह प्लान अनलिमिटेड डेटा ऑफर करता है, तो ऐसे में डेटा खत्म होने की चिंता नहीं रहती। इसके अलावा, यह मंथली फैमिली रीचार्ज प्लान से कहीं सस्ता है।