Join WhatsApp

News-web

दिल्ली में बारिश से मौत पर आश्रितों को केजरीवाल सरकार देगी दस लाख रुपए का मुआवजा

दिल्ली में बारिश से हुई मौत के बाद अब मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का देने की घोषणा की गई है। जिसका ऐलान दिल्ली सरकार ने किया है। दिल्ली सरकार ने 28 जून को हुई अत्यधिक बारिश के दौरान बाढ़ के पानी में डूब कर मरने वालों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 10 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने ACS Revenue को आदेश जारी किया है कि वह दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित अस्पतालों की मदद से यह पता लगाए कि बारिश के दौरान किन-किन लोगों की जान गई है।

केजरीवाल सरकार की मंत्री आतिशी की तरफ से कहा गया है, ’28 जून को 228एमएम बारिश हुई थी। इस मूसलाधार बारिश में कई लोगों की मौत हुई थी। जिसमें उन्होंने निर्देश दिया कि इस भारी बारिश में जिन्होंने भी अपनी जान गंवाई है उनके परिजनों को 10 लाख रुपया मुआवजा दिया जाए। इसलिए ACS Revenue को यह आदेश दिया जाता है कि बारिश में मरने वालों की पता लगाया जाए। दिल्ली पुलिस और अस्पतालों की मदद से मृतकों की पहचान की जाए और उन्हें तुरंत मुआवजे की राशि दी जाए।’

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली में भारी बारिश के बाद दो अलग-अलग क्षेत्रों में अंडरपास में जलभराव वाले हिस्से में डूबने से दो लड़कों सहित तीन लोगों की मौत की खबर सामने आई थी। पहली घटना उत्तर-पश्चिम दिल्ली के समयपुर बादली में मेट्रो के पास सिरसपुर अंडरपास के निकट हुई, जहां शनिवार दोपहर ढाई से तीन फुट पानी भरा था। यहां दो लड़कों के डूबने की सूचना मिली थी। दूसरी घटना शुक्रवार सुबह छह बजे ओखला औद्योगिक क्षेत्र में हुई, जहां एक व्यक्ति अंडरपास के जलभराव वाले हिस्से में डूब गया था। व्यक्ति की पहचान जैतपुर निवासी दिग्विजय कुमार चौधरी (60) के रूप में हुई।